संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

गौतम गंभीर ने नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की

गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ हुए मैच में मिले मैन ऑफ द मैच की ईनाम राशि भी सुकमा शहीदों के परिवार को दे दी...

सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए क्रिकेटर गौतम गंभीर ने हाथ बढ़ाया है। गौतम गंभीर ने 25 शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की है। अटैक के अगले दिन गंभीर ने ट्वीट किया था कि 25 सीआरपीएफ जवानों ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। कई बार मैं सोचता हूं कि हम इस कुर्बानी के लायक भी हैं या नहीँ।
सोशल मीडिया पर भारतीय सेना से जुड़े मुद्दों को अक्सर उठाने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। गंभीर ने ट्विटर पर लिखा कि-
“बुधवार सुबह मैंने अखबार उठाया तो 2 शहीद सीआरपीएफ जवानों की बेटियों की तस्वीरें देखी। एक अपने शहीद पिता को सैल्यूट कर रही थी, जबकि दूसरी तस्वीर में रिश्तेदार लड़की को ढांढस बंधा रहे थे। गौतम गंभीर फाउंडेशन इन शहीदों के बच्चों की पूरी पढ़ाई की जिम्मेदारी लेगा। मेरी टीम ने इस पर काम शुरू कर दिया है।इस काम की प्रगति के बारे में जल्द ही जानकारी दूंगा।”
सुकमा में माओवादी हमले की इस घटना के बाद  गंभीर का कहना है कि वह बुधवार रात के मैच में पूरी तरह से ध्यान नहीं लगा पा रहे थे।
गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ हुए मैच में मिले मैन ऑफ द मैच की ईनाम राशि भी सुकमा शहीदों के परिवार को दे दी। कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के सदस्यों ने पिछला आईपीएल मैच बाजू पर काली पट्टी बांधकर खेला था।