अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर बुजुर्ग विधवा मां के साथ सो रही 15 वर्षीय किशोरी का किया अपहरण

मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़ने वालों की बातों को भी नहीं किया जा सकता ख़ारिज !

दीपक कुमार श्रीवास्तव

बघौली/कछौना (हरदोई) – थाना क्षेत्र बघौली के अंतर्गत महरी गांव में शुक्रवार रात अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर अपनी बुजुर्ग विधवा मां के साथ सो रही 15 वर्षीय किशोरी का अपहरण कर लिया । बुजुर्ग महिला द्वारा विरोध करने पर बदमाशों ने उसे मारा-पीटा और बेहोश करके उसकी लड़की को अगवा कर ले गये । शनिवार सुबह किशोरी के अपहरण की खबर गांव में फैलते ही सनसनी मच गई । सूचना पर पहुंची थाना बघौली पुलिस ने अचेत महिला को उपचार के लिए सीएचसी कछौना भिजवाया । पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज करते हुए अपहृत किशोरी की तलाश में जांच पड़ताल शुरू कर दी है । वहीं दूसरी ओर गांव के कुछ लोग दबी जबान से मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़ रहे हैं ।

अपहृत किशोरी की विधवा मां रुक्मणी पत्नी स्वर्गीय गुड्डू निवासी ग्राम महरी थाना बघौली के अनुसार उसके दो बेटे लुधियाना और एक बेटा गुजरात में है । वह और अपनी छोटी बेटी के साथ महरी गांव स्थित घर में अकेले रहती हैं । शुक्रवार की रात वह और उसकी 15 वर्षीय बेटी सुजैन (काल्पनिक नाम) घर में सो रही थी इसी दौरान चार-पांच बदमाश घर में घुस आए और उसकी बेटी को उठाकर ले जाने लगे । जब दोनों ने चिल्लाने का प्रयास किया तो बदमाशों ने उसकी बेटी के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और विरोध करने पर उसको मारा-पीटा और कोई नशीला पदार्थ छिड़ककर बेहोश करके उसकी बेटी को उठा ले गए ।

शनिवार सुबह मामले की सूचना मिलते ही पूरे गांव में सनसनी फैल गई और भय का माहौल व्याप्त हो गया । गांव में ही कुछ दूर पर रहने वाले अपहृत किशोरी के चाचा की सूचना पर थानाध्यक्ष फूलचंद सरोज के नेतृत्व में बघौली पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की और अचेत बुजुर्ग महिला को उपचार के लिए सीएचसी कछौना भिजवाया । अपहृत किशोरी के चाचा अंगने पुत्र रामदास की तहरीर पर थाना बघौली में अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध धारा 364 के अंतर्गत अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया है । थाना बघौली के थानाध्यक्ष फूलचंद सरोज ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में गहनता से जुटी हुई है । वहीं दूसरी ओर गांव में कुछ लोग दबी जबान से मामले को प्रेम-प्रसंग से जोड़ रहे हैं ।

सीओ पहुँचे सीएचसी और बुजुर्ग महिला का हाल पूछते हुए की तहकीकात

किशोरी के अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया । शनिवार की दोपहर सीओ अखिलेश राजन ने घटनास्थल पर पहुंचकर आसपास के लोगों से घटना की जानकारी करते हुए जांच पड़ताल की और उसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना पहुंचे और अपहृत किशोरी की बुजुर्ग विधवा मां का हाल-चाल लेते हुए घटना के संबंध में पूछताछ की । सीओ अखिलेश राजन ने बताया कि महिला अभी सहमी हुई है और बयान देने की अवस्था में नहीं है । पूरे मामले की जांच पड़ताल के दौरान कई पहलू सामने आए हैं । मामले की जांच में सामने आए सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर पुलिस जांच कर रही है । पुलिस के द्वारा नाकाबंदी करके किशोरी और अज्ञात अपहरणकर्ताओं की तलाश जारी है ।