उप मुख्यमंत्री के फर्जी साइन बनाकर transfer कराने की कोशिश, खुलासे से प्रशासन के पेशानी पर बल

लखनऊ– उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और फैजाबाद के गोसाईगंज विधायक के फर्जी हस्ताक्षर के माध्यम से एक राजकीय महिला विद्यालय की प्रवक्ता का ट्रांसफर कराने की कोशिश की गई।

पत्र के आधार पर महिला पर कई तरह के आरोप लगाए गए हैं । जब इस पत्र को संदेहास्पद पाया गया तो जांच कराई गई, जांच में फर्जीवाड़े का बड़ा खुलासा हुआ। फर्जीवाड़े का बड़ा खुलासा होने के बाद लखनऊ उप शिक्षा निदेशक द्वारा हजरतगंज कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है। शिक्षा विभाग की जांच में उप मुख्यमंत्री और फैजाबाद के गोसाईगंज विधायक के फर्जी हस्ताक्षर का खुलासा हुआ। जिसकी जांच के लिए हजरतगंज थाने में मामला दर्ज करा दिया गया हैं। पुलिस अभी जांच कर रही है।

उप शिक्षा निदेशक ने बताया है कि 30 जून को उन्हें एक पत्र प्राप्त हुआ था। जिसमें फैजाबाद के गोसाईगंज विधानसभा से विधायक इंद्रप्रताप तिवारी और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के हस्ताक्षर बने हुए थे। पत्र में एक राजकीय महिला विद्यालय की प्रवक्ता विद्या देवी पर कई तरह के आरोप लगाकर उनका तबादला करने के लिए आदेशित किया गया था। हजरतगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक द्वारा जालसाजी का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की अभी जांच की जा रही है।

जब इसके मामले के बारें में उप मुख्यमंत्री और फैजाबाद के गोसाईगंज विधायक से बात की गई तो उन्होंने साफ मना कर दिया कि उन्होंने ऐसे किसी पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। जिससे यह पुष्टि हो जाती है कि ये काम किसी जालसाज ने ही किया है। जिसकी अभी जांच की जा रही है। जैसे ही जालसाज पकड़ा जाएगा तो उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।