सफ़ाई-व्यवस्था में खामियां मिलने पर ईओ ने जताई नाराजगी, सम्बन्धित फर्म/ठीकेदार को ज़ारी किया नोटिस

कछौना (हरदोई)। नगर पंचायत कछौना पतसेनी की अधिशासी अधिकारी रेणुका ने वार्डों के निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था में मिली खामियों व कुछ कर्मचारियों की गैरमौजूदगी पर सख्त रुख अपनाते हुए संबंधित फर्म ठेकेदार को नोटिस जारी किया है।

बताते चलें कि शासन के निर्देश पर कई विभागों के सहयोग से पूरे प्रदेश में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया जा रहा है। नगर विकास विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को संबंधित जिले के जिलाधिकारियों द्वारा निकाय क्षेत्र में साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। निर्देशों के तहत जिम्मेदार अधिकारियों को समय-समय पर सफाई व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण करने की बात भी कही गई है। इसी क्रम में जनपद हरदोई की नगर पंचायत कछौना-पतसेनी की अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव ने सोमवार को नगर क्षेत्र के वार्ड संख्या 10 कछौना चौराहा पूर्वी और वार्ड संख्या 11 कछौना बाज़ार पश्चिमी में सफाई व्यवस्था और एंटी लार्वा के नियमित छिड़काव की हकीकत जानने हेतु निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था में कमियाँ और कुछ कर्मचारियों के नदारद मिलने पर अधिशासी अधिकारी भड़क उठी। अधिशासी अधिकारी ने इस घोर लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए संबंधित फर्म ठेकेदार को नोटिस जारी किया है।

अधिशासी अधिकारी ने उक्त वार्डों के निरीक्षण में वार्डवासियों द्वारा नालियों पर किए गए अस्थाई अतिक्रमण को तत्काल हटावाने के निर्देश भी कर्मचारियों को दिए हैं। इस अवसर पर लिपिक जय बहादुर सिंह, सुपरवाइजर व नगर पंचायत के कर्मचारी मौजूद रहे।