साधन सहकारी समितियों को क्रियाशील करने के लिए चुनाव प्रक्रिया संपन्न

कछौना, हरदोई। समय के साथ साधन सहकारी समितियों की हालत खराब होती जा रही है। निष्क्रिय समितियों को पुनः चालू कराने व प्रभावी तरीके से समितियों को चलाने के लिए सरकार ने कमर कस ली है। जिससे किसानों को आवश्यकता पड़ने पर दौड़ना न पड़े। आपस में किसान संगठित होकर गांव के विकास में भागीदार बनें। सरकार ने समितियों के विकास के लिए राष्ट्रीय सहकारिता नीति लागू की है।

विकासखंड कछौना में चार समितियां क्रियाशील है। जिनमे संचालक समिति सदस्य हेतु नामांकन प्रक्रिया ब्लॉक सभागार कछौना में मंगलवार को संपन्न हुई। साधन सहकारी समिति लिमिटेड पुरवा में वार्ड पुरवा, बरवा सरसण्ड में निर्विरोध नामांकन, वार्ड मतुआ में चुनाव होगा, साधन सहकारी समिति लिमिटेड गौसगंज में सभी वार्डो के सदस्य निर्विरोध, साधन सहकारी समिति लिमिटेड कछौना पतसेनी वार्ड पतसेनी निर्विरोध, कछौना में चुनाव होंगे, साधन सहकारी समिति बालामऊ, कलौली, नारायनदेव, पैरा, बाण निर्विरोध, वार्ड  बर्राघूमन बालामऊ में चुनाव होंगे। 

सहायक जिला सहकारी अधिकारी नोडल राजेंद्र कुमार तिवारी ने बताया 15 मार्च को पत्रों की जांच होगी, 16 मार्च को वापसी, 18 मार्च को चुनाव प्रक्रिया संपन्न होगी। भविष्य में राजनैतिक भागीदारी और सफलता को लेकर सदस्यों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। भाजपा संगठन के साथ ही क्षेत्रीय विधायक रामपाल वर्मा व सदस्य विधान परिषद अशोक अग्रवाल ने भी नामांकन प्रक्रिया में रुचि ली।

रिपोर्ट – पी०डी० गुप्ता