मवई गाँव का मामला : गैर इरादतन हत्या में तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

कछौना, हरदोई। कोतवाली कछौना के अंतर्गत ग्राम मवई का 18 वर्षीय युवक को घर जाते समय संदिग्ध अवस्था में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। परिजनों की शिकायत पर जांचोपरांत आरोपितों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया।

बताते चलें कोतवाली क्षेत्र के कछौना के ग्राम मवई निवासी अजीत फकीर का 18 वर्षीय पुत्र आमिर एक सप्ताह पूर्व कानपुर से घर आया था। परिजनों ने गांव के ही ई रिक्शा चालक को पुत्र को लाने के लिए भेजा, काफी देर बाद भी पुत्र घर नहीं पहुंचने पर परिजन परेशान हो गए थे। कछौना से परिवार की ही आ रही दादी गोविंदपुर के पास बेहोशी हालत में एक युवक को पड़ा देखा, पास जाकर देखने पर वह युवक उनके परिवार का पौत्र निकला।

पूरे मामले की सूचना परिजनों को दी। परिजनों ने आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना में भर्ती कराया था। जहां पर हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। वहां पर भी डॉक्टरों ने मरीज की ज्यादा हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया था। ट्रामा सेंटर लखनऊ में मरीज की हालत काफी नाजुक होने के कारण पीजीआई रेफर कर दिया गया। पीजीआई ले जाते समय युवक की मृत्यु हो गई। परिजनों ने मामले की सूचना कोतवाली कछौना को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार सिर में गंभीर चोट आने के कारण मृत्यु हुई है। वही शरीर में कई जगह के चोटों के निशान हैं। परिजनों की शिकायत पर ई रिक्शा चालक व साथियों से गहन पूछताछ की गई। जिसके आधार पर कछौना पुलिस ने आरोपी अंकुल पुत्र नन्हके व संजय व पिंकल पुत्र सुंदर निवासी गण मवई मजरा हथौड़ा कोतवाली कछौना के खिलाफ धारा 304 गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट – पी०डी० गुप्ता