जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में तहसील संडीला में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस किया गया आयोजित

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सण्डीला में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। जिसमें लगभग 250 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमें जिलाधिकारी ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्राप्त जन शिकायतों को 15 दिनों के अंदर निस्तारण करना है। जिनमें जांच आख्या गलत लगाए जाने पर शासन स्तर पर मॉनिटरिंग कर दोषी अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतों का अंबार लग गया।

सुबह से ही पुरुषों महिलाओं की लंबी कतारें लग गई। संपूर्ण समाधान दिवस में ब्लाक कछौना के ग्रामसभा कुकुही निवासी लव कुश ने ग्रामसभा में चकमार्ग खुलवाने का प्रार्थना पत्र दिया। सुन्नी निवासी कमलेश की शिकायत में रजिस्ट्रार ऑफिस में बड़े पैमाने पर दलाली होती है। इसमें प्राइवेट रूप से दलाल सक्रिय रहते हैं। कामीपुर निवासी बहादुर ने बरसात के समय दीवार गिरने से बुरी तरह कमर टूट गई थी, जिसके इलाज हेतु आर्थिक सहायता की मांग की थी।सामाजिक कार्यकर्ता इंद्रजीत यादव ने ग्राम कोरिहाना से कमलापुर तक जर्जर गड्ढा युक्त सड़क निर्माण की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को जांच कर निर्माण कराने का आदेश दिया। ग्राम पैरा निवासी उजागर ने शिकायत की कि उनकी बहू एक माह पूर्व गायब हो गई थी। जिस पर अभी तक कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई। दो माह से कछौना में प्राइवेट आधार कार्ड सेंटर बंद होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। डाकखाना व बैंक ऑफ इंडिया में संचालित आधार कार्ड सेंटर बंद पड़े हैं। इस पर उन्होंने उपजिलाधिकारी को तत्काल जांच कर आधार कार्ड सेंटर चालू कराने का निर्देश दिया।

कस्तूरबा आवासीय विद्यालय कछौना की कक्षा सात की छात्रा सविता का अभी तक विकलांग प्रमाण पत्र न बने होने की शिकायत की। बेहन्दर निवासी संगीता ने शिकायत की उसका पति उसकी बहन को भगा ले गया है, जिस पर अभी तक कासिमपुर थाना ने कोई कार्यवाही नहीं की है। कस्बा निवासी रामऔतार गुप्ता ने बताया कि ग्राम दीननगर में उसकी लगभग 16 बीघा जमीन पर कई वर्षों से अवैध कब्जा है। ग्राम सभा बर्राघूमन निवासी ग्रामीणों ने गांव में स्वास्थ्य उप केंद्र खुलवाये जाने की मांग की। ग्राम भानपुर के निवासियों ने लेखपाल द्वारा एक साल बीत जाने के बाद भी अभी तक विरासत नहीं दर्ज की है। ग्राम सभा बरवा सरसण्ड के ग्रामीणों द्वारा सरसण्ड से हाजीपुर जर्जर मार्ग बनाने की मांग की। दूरदराज से दर्जनों विकलांग जनों ने अपने स्वास्थ्य केंद्र पर अपने-अपने प्रमाण पत्र बनवाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, उपजिलाधिकारी उदय भानसिंह, जिला आपूर्ति अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी अरुण कुमार सिंह, अधीक्षण अभियंता संडीला, जिला कृषि अधिकारी सहित आलाअधिकारी, प्रभारी निरीक्षक जावेद अहमद कछौना, खण्ड विकास अधिकारी कछौना, वन क्षेत्राधिकारी रिजवान अहमद, बाल विकास परियोजना अधिकारी विजय तिवारी, अधिशासी अधिकारी विंध्यांचल इत्यादि मौजूद रहे।


रिपोर्ट- पी०डी गुप्ता

url and counting visits