स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा महिलाओं के लिए किया गया स्वावलंबन हाट का आयोजन

हरदोई– जनपद के बावन ब्लॉक में एसबीआई बैंक के द्वारा समाधान अभियान के अन्तर्गत स्वाबलंबन हाट का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में जिला महिला कल्याण अधिकारी प्रियंका कुमारी एवं सहपरिवीक्षा अधिकारी संजीव श्रीवास्तव उपस्थित रहे। उन्होंने महिलाओं को सरकारी योजनाओं से अवगत कराया। 

कार्यक्रम में एसबीआई बैंक के रीजनल मैनेजर संजय जायसवाल उपस्थित रहे। उन्होंने बैंक द्वारा दी जाने वाली आर्थिक सहायताओं के बारे में महिलाओं को अवगत कराया। इस कार्यक्रम में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की ओर कुछ सार्थक कदम उठाए गए। महिलाओं को अलग-अलग ट्रेड्स की जानकारी दी गयी एवं उन्हें यह भी बताया गया कि वह किस प्रकार से अपनी आय का स्रोत बना सकती हैं। महिलाओं ने इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में एसबीआई बैंक की बावन शाखा के मैनेजर विपिन त्रिवेदी ने बैंक द्वारा स्वरोजगार प्रोत्साहन के संबंध में जानकारी दी।

इस कार्यक्रम में सौम्या द्विवेदी ने यह भी बताया कि किस प्रकार से महिलाएं अपने बच्चों को सुरक्षित रख सकती हैं और उनकी अच्छी तरह से देखभाल कर सकती हैं। प्रतिमा पांडे ने ब्यूटीशियन, अनिल कुमार ने सिलाई, राशिद ने चिकनकारी एवं रिजवान ने बैग बनाने की ट्रेनिंग दी। कार्यक्रम में समाधान अभियान के वैभव श्रीवास्तव एवं सूरज शुक्ला ने भी अपना पूर्ण सहयोग प्रदान किया।