संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

लाभार्थियों के खातों में भेजी गयी आवास निर्माण हेतु धनराशि

आज कृष्ण-जन्मअष्टमी के शुभ अवसर पर श्रीशचन्द्र बारात घर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने वर्चुअली प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत 50 लाभार्थियों के खातों में आवास निर्माण हेतु धनराशि और पीएम स्वनिधि योजना के 50 लाभार्थियों के खातों में रू-10 हजार ऋण की धनराशि ऑनलाइन हस्तांतरित की।

कार्यक्रम में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुखसागर मिश्र, अपर जिलाअधिकारी संजय कुमार सिंह, पीओ डूडा संगीता सिंह एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद रवि शंकर शुल्क ने प्रधानकी मंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत 50 लाभार्थियों को डूडा विभाग की ओर से प्रधानमंत्री आवास के प्रमाण पत्र तथा पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्म निर्भर निधि योजना के तहत ठेला, खुमंचा एवं गुमटी आदि के माध्यम से जीवन यापन करने वाले 50 लाभार्थियों को रू-10 हजार के पथ विक्रेता ऋण प्रमाण पत्र प्रदान किये।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष ने लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत एवं प्रदेश सरकार नगरीय निकायों में निवास करने वाले गरीब पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास देकर उनके रहने की व्यवस्था की जा रही है साथ ही छोटे दुकानदारों एवं ठेला, खुमंचा व गुमटी आदि के माध्यम से जीवन यापन करने वाले लोगों को ऋण के माध्यम से धनराशि उपलब्ध कराकर आत्म निर्भर बनाया जा रहा है। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में गरीब पात्रों को आवास की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। कार्यक्रम में जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित पत्रकार बन्धु एवं लाभार्थी उपस्थित रहे।