दबंगो ने दलित महिला पर जमकर ढाया कहर, बेरहमी की हद मारपीट में हुआ गर्भपात

विपिन कुमार (अमरोहा)-


               जनपद अमरोहा के गजरौला थाना क्षेत्र के निकट गांव में दबंगो द्वारा एक महिला को बेहरमी से पीटने का मामला सामने आया है जहां दबंगो की पिटाई से 6 महीने की गर्भवती महिला का गर्भपात हो गया । जिसमें महिला के दो जुड़वां बच्चियों की इलाज के दौरान मौत हो गयी। पीड़ित पक्ष ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

               बताते चलें कि थाना क्षेत्र के गजरौला के गांव कुमराला बहादुर में कुछ दबंगो ने एक दलित महिला को केवल इसलिए बेहरहमी से पीटा कि उसका पति दो दबंगो के बीच हुये झगड़े के समझौते में शामिल होने पहुंच गया था। दबंगो ने इसी बात से नाराज होकर पीड़िता के पति मनोज ऊर्फ मोनू को बेहरमी से पीटा और जब उसकी पत्नी अपने पति के बचाव के लिये बीच में आयी तो दबंगों ने इंसानियत की सारी हदें पार करते हुये 6 महीने की गर्भवती महिला को भी नहीं बख्शा और उन्होंने महिला की भी जमकर बेहरमी से लात घूसों से पिटायी कर दी की । मारपीट के कारण महिला मौके पर ही बेहोश हो गयी। पीड़िता के परिजन तुरन्त उसको लेकर गजरौला सीएचसी पहंचे। जहां इलाज के दौरान पीड़िता ने दो जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया । दरअसल यह पिटायी के कारण हुआ गर्भपात था । कुछ समय बाद एक बच्ची ने दम तोड़ दिया लेकिन दूसरी बच्ची जिंदगी और मौत से शनिवार की सुबह तक जूझती रही और शनिवार की सुबह दूसरी बच्ची ने अंतिम सांस ली ।

             पीड़िता के पति मनोज ऊर्फ मोनू ने कुमराला बहादुर निवासी मनोज कुमार , विनोद कुमार पुत्रगण तेजपाल, छत्तरपाल पुत्र ध्यान सिंह, तेजपाल पुत्र हरचरन, कपिल पुत्र छत्तरपाल तथा रामपाल पुत्र ध्यान सिंह के खिलाफ दलित एक्ट तथा अपनी पत्नी को बेहरहमी से पीटने पर गर्भपात के दौरान बच्चियों की मौत का इल्जाम लगाते हुये कानूनी कार्यवाही की मांग की है। जानकारी में सीओ धनौरा मोनिका यादव का कहना है कि गांव कुमराला बहादुर में दलित महिला को पीटने पर गर्भपात के दौरान बच्चियो की मौत का मामला सामने आया है जिसमें मुकदमा दर्ज कर लिया गया है पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।