ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

विधायक रामपाल वर्मा ने जन-समस्याएं सुन निराकरण कराने का दिया आश्वासन

कछौना, हरदोई : बालामऊ विधायक रामपाल वर्मा ने रविवार को अपने आवास पर जनता दर्शन कर लोगों की जन समस्याओं को प्रमुखता से सुना संबंधित समस्याओं को विषय में अधिकारियों को निराकरण करने का निर्देश दिया । प्रमुख जनसमस्याओं का शासन को पत्र लिखकर निराकरण करने की बात कही ।

जनता दर्शन सामाजिक कार्यकर्ता इंद्रजीत यादव ने क्षेत्र की ग्राम कोरिहाना और कमलापुर को जोड़ने वाली जर्जर पुलिया को जीर्णोद्धार करने की मांग की है। यह पुलिया बेहतानाला पर स्थित है। पुलिया नीचे होने के कारण बरसात के समय पानी ऊपर से बहना शुरू हो जाता है। जिसमें दर्जनों ग्रामों का आवागमन बंद हो जाता है। इमरजेंसी सेवाएं बाधित हो जाती है । विकास खंड बेहन्दर की ग्रामसभा बेहसार को ग्रामीणों ने बताया उनके ग्राम बेहसार में सरकारी नलकूप संख्या 49 कई वर्षों से खराब पड़ा है। नलकूप बंद होने से किसानों के सामने सिंचाई का संकट खड़ा हो गया है। इसके और निर्माण के लिए विधायक ने जल शक्ति मंत्री को पत्र लिखकर कराने की बात कहीं। कछौना के उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कछौना में पावर हाउस के पास मंडी समिति के लिए आवंटित भूमि पर मंडी स्थल निर्माण की मांगी की। जिसमें कछौना में किसानों की आय दुगनी में एक माध्यम बनेगी। वह अपनी आप आसानी से बेच सकते हैं। ग्राम सभा त्यौरी मतुआ के दर्जनों ग्रामीणों ने कछौना विद्युत उप केंद्र से ग्राम मोहाई गनेशपुर,त्योरी बनियान खेड़ा, मतुआ, मरेउरा, से आने वाले जर्जर विद्युत लाइन से बदलवाने की विषय में ज्ञापन दिया। इस जर्जर लाइन से आए दिन तार टूटते रहते हैं। लो वोल्टेज से किसानों की फसल भी जल चुकी है। विधायक जी ने जर्जर विद्युत लाइन बदलवाने के लिए ऊर्जा मंत्री को पत्र लिखकर निराकरण की बात कही।

नगर पंचायत कछौना पत्सेनी के दर्जनों ग्रामीणों ने नगर पंचायत में सार्वजनिक भूमि कांजी हाउस व खेलकूद मैदान आदि। पर अवैध कब्जा की शिकायत की जिस पर उन्होंने अपर जिलाधिकारी को टीम गठित कर अवैध कब्जा धारकों पर कार्यवाही का कड़ा निर्देश दिया। कस्बे के स्थानीय नागरिकों ने बताया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कछौना में एक्स रे मशीन ना होने के कारण घायल मरीज व गर्भवती महिलाओं को काफी दिक्कतें होती हैं। एक्स-रे के लिए प्राइवेट या जिला मुख्यालय मरीज को आना जाना पड़ता है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एचसीएल फाउंडेशन की तरफ से अल्ट्रासाउंड की मशीन लाखों रुपए की लगवाई गई है। परंतु अल्ट्रासाउंड मशीन चालू ना होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। दोनों सेवाएं बहाल करने की मांग की। जिससे आम जनमानस को राहत मिल सके। जनता दर्शन में दूर दराज से लोगों ने अपनी समस्याएं रखी। विधायक रामपाल वर्मा ने लोगों की समस्याओं को ध्यान से सुना उनके निराकरण के लिए शत-शत प्रयासरत रहे। जिसमें आम नागरिकों में विधायक जी से क्षेत्र में विकास के लिए काफी उम्मीदें हैं।

url and counting visits