पूर्व सभासद ने दहेज के लिये बहू को पीटकर लहुलूहान कर घर से निकाला

  • थाने पर कई घंटों अचेत अवस्था में पड़ी रही पीडित महिला 

 

हरदोई के पाली कस्बे के एक पूर्व सभासद ने दहेज के लिये अपनी बहू को मारपीट कर गंभीर रुप से घायल कर घर से निकाल दिया। पीड़ित घायल महिला जब थाने गई तो खाकी की संवेदनहीनता के कारण कई घंटो तक घायल अवस्था में थाना परिसर में पड़ी रही जिसके पश्चात उसे डांट-डपट कर थाने से भगा दिया गया।
पाली कस्बे के मोहल्ला आबिद नगर निवासी निसार खां ने थाने पर दिये प्रार्थना पत्र में कहा कि उसने लगभग आठ वर्ष पूर्व अपनी पुत्री हसनवी की शादी कस्बे के मोहल्ला बिरहाना निवासी पूर्व सभासद नसीम खां उर्फ मामू के पुत्र आकिल के साथ की थी । शादी के बाद से लगातार दहेज की मांग की जा रही है पर उसकी आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण वह हसनवी के ससुरालीजनों की दहेज की मांग पूरी नहीं कर पाये जिसके चलते हसनवी के ससुर पूर्व सभासद नसीम खां व सास, देवर व देवर की पत्नी ने दहेज के लिये डण्डों से मारापीटा।
जब इतने से जी न भरा तो धारदार सीसे से उसे घायल कर दिया और घर से निकाल दिया। किसी तरह लहुलुहान हसनवी थाने पहुंची और पिता तक खबर करवाई। थाने में घायल हसनवी कई घण्टों तक पड़ी रही जब उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई तब वह अपने घर चली गई । जब हसनवी दोबारा थाने गई तो पता चला उसके पिता व भाई के खिलाफ ससुरालीजन एक निराधार मनगढ़ंत तहरीर दे गये हैं जिसपर रिपोर्ट दर्ज करने की बात कहकर थाने के एक दरोगा ने सुलह का दबाव बनाया। मना करने पर अभद्रता का भी आरोप हसनवी ने लगाया। डांट-डपट कर प्रार्थना पत्र भी बदलवाया। पाली पुलिस की संवेदहीनता का आलम देख मित्र पुलिस का अमानवीय चेहरा बेनकाब हुआ है । पीडित को न्याय और सुरक्षा के बडे बडे स्लोगन थाने में लिखे हैं पर वस्तु स्थिति पर नजर दौडाई जाये तो पाली पुलिस निकम्मे और नाकारापन की सारी हदें पार कर चुकी है ।