डी एस सी एल शुगर मिल अजबापुर की बदहाल व्यवस्था

मैगलगंज-  चीनी मिल द्वारा किसानों को समय से पर्चियां न मिल पाने के चलते किसानों का गन्ना खड़ा खेतों में ही सूख रहा है । वहीं जो पर्चियां बमुश्किल आ भी जाती हैं तो तीन – चार दिन से पहले सेंटरों पर लोड गन्ना खाली होना मुश्किल है । जिससे एक ट्राली पर चार पांच कुंतल गन्ना सूख जाता है ।

उसके बाद तौल लिपिक का परसेंटेज किसानों को दोगुनी मार मार रहा है । शुरुआत में तो भुगतान समय से मिलता रहा किसानों को पर अब जब किसानों को अपने बच्चों का स्कूलों में दाखिला और घरों में काम है तब महीनो तक भुगतान नहीं हो पा रहा । जिससे किसान अपना गन्ना क्रेसर कोल्हू पर 200 रूपये प्रति कुंतल बेंचने को विवश होते जा रहे है । इस समस्या पर जब जिम्मेदारों से बात करने की कोशिश की जाती है तो फोन नहीं रिसीव किया जाता । चीनी मिल अधिकारियों के अलावा गन्ना समिति के सचिव से जब बात करो तो उनसे एक ही जवाब मिलता है कि गन्ना सब खरीदा जाएगा । लेकिन यह पता नहीं की कब तक गन्ना खरीदा जाएगा और कब तक भुगतान दिलाया जाएगा । ऐसे में किसानों की दोगुनी आय तो नहीं दोगुनी मार पड़ती जरूर दिखाई दे रही है ।
इस संबंध में जब मिल अधिकारी अनिल सिंह से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका नंबर कवरेज क्षेत्र के बाहर और इंद्रपाल से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने ढंग से बात करना भी मुनासिब नही समझा ।
फिर इस संदर्भ में जी एम कुलदीप सिंह से बात की गई तो उन्होंने जाँच करवाने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया ।