ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

समर कैम्प में कराया योगाभ्यास

रामू बाजपेयी पाली


पाली नगर में स्थित पब्लिक शिक्षा निकेतन में चल रहे समर कैम्प के तीसरे दिन योग शिक्षक प्रदीप अवस्थी ने बच्चों को बज्रासन, मयूरासन, हनुमान बैठक आदि विभिन्न आसनों का अभ्यास कराया तथा इनसे होने वाले लाभों के बारे में बताया।

योग के महत्व को बताते हुए प्रदीप अवस्थी ने कहा कि अगर व्यक्ति योग को अपने जीवन मे निरन्तर करे तो उसे किसी प्रकार की बीमारी का सामना नही करना पड़ेगा ।उन्होंने योग को व्यक्ति के जीवन की सबसे महत्वपूर्ण पूंजी बताया। और बहा पर उपस्थित सभी लोगो से प्रतिदिन योग करने की अपील की। शिविर में शिक्षक प्रदीप अवस्थी के द्वारा करायी गयी सिंह दहाड़ बच्चों के आकर्षण का केन्द्र रही। सिंह दहाड़ के समय विद्यालय प्रांगड़ गूंज उठा और बच्चे इसका अभ्यास करके आनंदित हुए।

क्राफ्ट के कार्यक्रम में शिवओम बाजपेयी द्वारा आइसक्रीम स्टिक आदि से घड़ी बनाना तथा विद्यालय की कक्षा 10 की छात्रा शिवांगी पाण्डेय द्वारा पुराने निमंत्रण कार्डों से पेन स्टैण्ड बनाना बच्चों को सिखाया गया। इसी कार्यक्रम में के•एम•पाण्डेय के द्वारा पतंगी कागज से फूल बनाकर बच्चों को दिखाया गया। क्राफ्ट में विद्यालय के साथ-साथ बाहरी बच्चों ने भी प्रतिभाग किया। इस अवसर पर ,दिलीप दीक्षित,राहुल तिवारी, सुनील शुक्ल, रंजन त्रिवेदी, रामनिवास त्रिवेदी, हनुमान शरण अग्निहोत्री, अनुपम अग्निहोत्री, शिवकांत, राजीव, रोहित आदि मौजूद रहे।

url and counting visits