मतदान आपकी जिम्मेदारी, ना मज़बूरी है। मतदान ज़रूरी है।

देश विदेश में बज रहा भारत का डंका : केशव प्रसाद

             जनसभा को सम्बोधित करते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहाकि केंद्र व राज्य सरकार मिलकर देश की प्रगति में निरंतर लगे हुए हैं। उप्र में एक वर्ष से कम समय में विकास की ‘लहर’ चलाने में कामयाब हुए हैं। चुनाव के समय हमने वादा किया था कि सरकार बनने के बाद किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ करेंगे और हमने करके दिखाया है।
              उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहाकि भाजपा की सरकार ने प्रदेश में बेघर लोगों को घर देने का काम किया। अब तक 9 लाख से अधिक लोगों को सरकार घर मुहैया करा चुकी है। सरकार बनने के बाद हर घर सौभाग्य योजना के तहत नए कनेक्शन वितरित करने का अभियान चलाया गया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने एक वर्ष के भीतर ही उतना काम किया है, जितना पिछले 15 वर्षो में अखिलेश, मायावती और मुलायम की सरकार ने मिलकर नहीं किया।
                केशव ने इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें पता होना चाहिए कि अब वह मुख्यमंत्री नहीं हैं। वह अभी भी इसी भ्रम में जी रहे हैं। उनके सरकार के दौरान जो योजनाएं पूरी नहीं हुई थीं, उनका भी उद्घाटन उन्होंने कर दिया था। नई सरकार ने उनके काम को पूरा कराने का काम किया। लगभग आधे घंटे के भाषण में केशव ने पूर्व की सरकारों व विपक्षियों पर बिना नाम लिए हमलावर रुख बनाये रखा। गरीबों, किसानों, अति पिछड़ों के हित में सोचने वाली सरकार का हवाला देते हुए कहा कि जिन योजनाओं का महज 15 फीसदी पात्रों को मिलता था, अब शतप्रतिशत उनके खाते में मिल रहा है। कई किसानों को लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य, गरीबों को घर ही नहीं शौचालय, बिजली, गैस कनेक्शन जैसी सुविधाएं देकर उन्हें समाज की मुख्य धारा में जोड़ा है।कानून व्यवस्था पर विपक्षी दलों की सरकारों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले पुलिस अपराधियों से डरती थी, आज अपराधी पुलिस से खौफ खाते हैं। गुंडा माफिया कानून के खौफ से कांप  रहा है। पूर्व की सरकारों के वीआईपी जिले की परिपाटी पर व्यंग करते हुए कहा कि अब पांच जिले नहीं सभी 75 जिलों में काम होता। इस दौरान भाजपा विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू, राजकुमार अग्रवाल, प्रभाष कुमार, रामपाल वर्मा के साथ जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण शास्त्री समेत तमाम संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

एक्सप्रेस वे अच्छा लेकिन गांव का विकास जरूरी


              जिले में पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहाकि जब वह आगरा एक्सप्रेस वे से आरहे थे तो बहुत अच्छा लगा।कहाकि एक्सप्रेस वे बना और अच्छा बना यह अच्छी बात है लेकिन उसके किनारे के गांवों की स्थिति बहुत खराब है क्योंकि गाँवों को सम्पर्क मार्ग नही है जिससे विकास बाधित है और गांव का विकास करने के लिए भाजपा कटिबद्ध है।