ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

कोरोना की आड़ में सीएमओ कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के तीन लाख रुपए पानी की तरह बहाये

बदायूँ से IV24 News के ब्यूरोचीफ अंकित सक्सेना की रिपोर्ट

बदायूं- कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग को एक-एक रुपए भारी है। सीएमओ कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के तीन लाख रुपए पानी की तरह बहा दिए गए । सीएमओ ने कोरोना काल में सीएमओ कार्यालय में लोगों की स्क्रीनिंग के लिए तीन लाख रुपए की स्क्रीनिंग मशीन खरीदी, जो काम में लेने की जगह कमरे में ताला लगाकर रख दी।
यह मशीन उस दौर में खरीदी गई थी जब विभाग के पास बजट का संकट और मास्क, सेनिटाइजर एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए प्रशासन जनता सहयोग ले रहा था। जिले के तमाम लोगों ने रेडक्रास सोसाइटी में धन दान किया। इस दौर में सीएमओ ने तीन लाख रुपए की स्क्रीनिंग मशीन खरीद ली और एक दिन लगाने के बाद कक्ष में बंद कर रख दी है। सूत्र के मुताबिक मशीन की खरीद पर कमीशन का मोटा खेल हुआ है।
सीएमओ कार्यालय में कोरोना से सुरक्षा को लेकर विभाग ने मशीन खरीदी। जिसके बाद कर्मचारी को लगाया था कि वह रोजाना मशीन को गेट पर सेट करे तथा उसके बाद रोजाना कार्यालय में आने-जाने वालों की स्क्रीनिंग करे । ज्यादा तापमान वाले व्यक्ति का रजिस्टर में डाटा नोट किया जाना था। मगर आज तक न तो रजिस्टर बना और न ही स्क्रीनिंग हुई।

स्क्रीनिंग नहीं हुई तभी तो पता नहीं चला

सीएमओ कार्यालय के एक लिपिक और एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए। सैंपल भरवाने के बाद व उससे पहले कार्यालय आते रहे। उस समय उनके अंदर कोरोना के लक्षण रहे होंगे लेकिन स्क्रीनिंग नहीं होने की वजह से पता नहीं चल पाया । अगर यहां स्क्रीनिंग मशीन चल रही होती तो संक्रमितों की जानकारी मिलती थी।

url and counting visits