ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों के घर पहुँचकर आवश्यक सामग्री व दवा करा रहे मुहैया

कछौना (हरदोई)- बढ़ते कोरोना संक्रमण से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। प्रत्येक परिवार बुखार से पीड़ित है, लोग अपनों को खो रहे हैं। इस आपदा से लोग काफी सदमे में हैं, लेकिन इस मुश्किल घड़ी में समाज के लोग आगे आकर एक दूसरों की सहायता कर रहे हैं।

ऐसे ही नगर पंचायत कछौना के युवा सामाजिक कार्यकर्ता विकास विश्वकर्मा उर्फ गोल्डी इस मुश्किल की घड़ी में लोगों के पास पहुंच रहे हैं। इन्होंने एक नई शुरुआत की है। जिन घरों में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति हैं और होम आइसोलेशन में हैं, उनके घरों की आवश्यक सामग्री, दवाएं आदि को मुहैया कराने का बीड़ा उठाया है। जिससे उनको जरूरत की सामग्री मिल सके। वह इस विपत्ति में अपने आप को अकेला न महसूस करें। जो गरीब परिवार है, वह निःशुल्क लाभ ले सकते हैं, और जो सक्षम हैं, वह शुल्क भी दे सकते हैं। जिससे यह सेवा की मुहिम लगातार चलती रहे। समय-समय पर वह सामाजिक दूरी, साफ-सफाई रखने की अपील करते रहते हैं।

विकास विश्वकर्मा ने बताया कि उनका उद्देश्य मानवता को बचाने के लिए एक छोटा सा प्रयास है। गरीब परिवारों के अंतिम संस्कारों में भी वह आर्थिक सहायता कर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। नगर वासियों सहित क्षेत्र के लोगों में उनके प्रति काफी उम्मीदें हैं, वह अपनी परवाह न करते हुए लोगों के सुख दुख में पहुंच रहे हैं। जिसकी लोग काफी सराहना कर रहे हैं।

रिपोर्ट – पी०डी० गुप्ता

url and counting visits