कोथावाँ प्रा०वि० का हाल, बच्चों को दूध और फल नहीं दे रहे जिम्मेदार

राज्यपाल के संभावित दौरे को लेकर नगरपंचायत-प्रशासन आया हरकत में

फोर-लेन राजमार्ग प्रस्तावित होने से नाला निर्माण कार्य अभी संभव नहीं- रेणुका यादव

कछौना (हरदोई): नगर पंचायत कछौना पतसेनी में लखनऊ-हरदोई राजमार्ग पर सिंह नर्सिंग होम से पेट्रोल पंप कछौना सर्विस सेंटर तक दोनों तरफ जल निकासी हेतु नाला न होने के कारण घरों का पानी मुख्य मार्ग पर हमेशा बहता रहता है। जिससे जलभराव के कारण गंदगी का अंबार रहता है।

करोड़ों रुपयों की लागत से तैयार सड़क चंद दिनों में गड्ढों में तब्दील हो जाती है। जिसका खामियाजा राहगीरों को उठाना पड़ता है। आए दिन कोई न कोई राहगीर चुटहिल हो जाता है। स्थानीय नागरिकों ने जिला प्रशासन से शिकायत की।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारी ने बताया कि यह मार्ग राष्ट्रीय मार्ग में चला गया है। स्थानीय नागरिकों ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को अवगत कराया। पांच अगस्त को हरदोई में राज्यपाल महोदय का संभावित कार्यक्रम सुनिश्चित हो गया। नगर पंचायत प्रशासन हरकत में आ गया। नगर पंचायत ने टीम गठित कर युद्ध स्तर पर सफाई अभियान चलाया। जलभराव व कीचड़ को साफ कराया गया। गड्ढों में राबिश भराई गई। जिससे कछौना चौराहे की तस्वीर बदल गई।इस कदम से नागरिकों को काफी राहत मिलेगी। सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए घरों के पानी हेतु घर के बाहर एक सोख्ता बना लें। जिससे इस समस्या से निजात मिल सकती है, क्योंकि यह मार्ग फोरलेन हेतु प्रस्तावित है। इसलिए नगर पंचायत ने अभी तक नाला निर्माण कार्य नहीं कराया है। भूमि का चिन्हीकरण व सर्वे के बाद सड़क का निर्माण आरंभ हो पाएगा। लोगों की अनदेखी का खामियाजा आम जनमानस को उठाना पड़ता है। विभागीय अधिकारी ने बताया कि ऐसे लोगों को चिन्हीकरण कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट- पी०डी० गुप्ता