मूर्ति विसर्जन के साथ पंच दिवसीय गणेश महोत्सव का हुआ समापन

रामू बाजपेयी

पाली (हरदोई)- शनिवार को नगर के पंथवारी देवी मंदिर पर आयोजित गणेश महोत्सव का मूर्ति विसर्जन के साथ समापन हो गया । विसर्जन शोभा यात्रा समिति के सदस्यों द्वारा बडी धूमधाम व मनमोहक झांकियों के साथ नगर की विभिन्न गलियों, मार्गों से निकाल कर गर्रा नदी पर अगले वर्ष पुनः आगमन की मनुहार के साथ विसर्जन किया गया ।

नगर के पंथवारी देवी मंदिर पर गणेश महोत्सव सेवा समिति के तत्वावधान में 2 सितंबर से प्रारंभ हुए गणेश महोत्सव का शनिवार को गणेश प्रतिमा के विसर्जन के साथ समापन हुआ । विसर्जन शोभा यात्रा बहुत ही धूमधाम से मनमोहक झांकियों के साथ उक्त मंदिर से प्रारंभ होकर नगर के विभिन्न मार्गों व गलियों से होकर गर्रा नदी पर पहुँची जहाँ भक्तों ने अगले वर्ष पुनः आगमन की मनुहार के बाद गणपति प्रतिमा का विसर्जन किया । विसर्जन शोभा यात्रा में प्रशासनिक सहयोग सराहनीय रहा । थानाध्यक्ष विरेंद्र सिंह तोमर ने पुलिस बल के साथ सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे चप्पे पर नजर रखी।

विसर्जन शोभायात्रा के दौरान भक्त पूरी तरह से भगवान श्री गणेश की भक्ति ने डूबे नजर आये। भक्तों ने संगीतमय भक्ति भजनों पर जमकर ठुमके लगाये। यात्रा के दौरान गणपति बप्पा मोरया के जयकारों से पूरा नगर गुंजायमान हो उठा ।
इस दौरान गणेश महोत्सव सेवा समिति के सदस्यों के अलावा हज़ारो की संख्या में नगर व क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

url and counting visits