हवा-हवाई श्रीदेवी अपने प्रशंसकों को कर गयीं अलविदा

एक शादी में हिस्सा लेने के लिए दुबई गईं जानी-मानी बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी अपनी सफल दूसरी पारी खेल अचानक ही इहलोक से परलोक की अनन्त यात्रा पर निकल गयीं । श्रीदेवी के निधन पर देश भर से उनके परिवार के लिए संवेदनाएं प्रकट की जा रही हैं । बॉलीवुड अभिनेता, राजनेता, क्रिकेटर और अन्य क्षेत्रों की दिग्गज हस्तियों ने उनकी मौत पर शोक जाहिर किया है ।

श्रीदेवी 54 साल की थीं । शनिवार रात और रविवार सुबह दुबई में हार्ट अटैक आने से उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई और मौत हो गई ।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा, ‘फिल्म स्टार श्रीदेवी की मौत से दुखी हूं । वह लाखों फैंस का दिल तोड़ कर चली गई हैं । उनकी लम्हें और इंग्लिश विंग्लिश जैसी फिल्में दूसरे कलाकारों के लिए प्रेरणा हैं । उनके परिजनों और करीबी लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं ।’

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से भी श्रीदेवी के निधन पर शोक जाहिर किया गया । पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए इस ट्वीट में लिखा गया कि ‘प्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीदेवी के असमय और अचानक निधन से दुखी हूं । लंबे करियर में उन्होंने अलग-अलग तरह के यादगार रोल निभाए हैं । मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ हूं । ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे ।

अमिताभ बच्चन ने इस खबर से पहले ट्वीट किया था, न जाने क्यों एक अजीब सी घबराहट हो रही है ।

प्रसिद्ध अभिनेता कमल हासन ने कहा, ‘मैंने श्रीदेवी को एक किशोरी से लेकर उनके प्रभावशाली बनने तक देखा था । वह स्टारडम की हकदार थीं । अब सदमा की लोरी की याद मुझे सता रही है । हम उन्हें सदैव याद करेंगे’ ।

ऋषि कपूर ने लिखा, ‘सुबह उठते ही यह दुखभरी खबर मिली जिससे बेहद दुःखी हूं । मेरी संवेदनाएं बोनी कपूर और उनकी दोनों बेटियों के साथ हैं ।

‘अनुपम खेर ने लिखा, क्या मैं डरावना सपना देख रहा हूं । सबसे समझदार और प्रतिभावान अभिनेत्री नहीं रहीं । भारतीय सिनेमा की रानी और मेरी दोस्त चली गई ।