मतदान आपकी जिम्मेदारी, ना मज़बूरी है। मतदान ज़रूरी है।

कारचर इंडिया ने ‘हर दिन दिवाली’ कैंपेन का किया आगाज़

आमतौर पर लोग दिवाली से पहले पूरे घर की सफाई करते हैं और ऐसी जगहें जहां पहुंचना मुश्किल होता है वहां साल भर कूड़ा जमा होता रहता है। लेकिन कारचर इंडिया ने दिवाली से पहले की भारी भरकम सफाई अभियान को अलविदा कहने के लिए एक अभियान छेड़ा है। कम्पनी द्वारा बनाई गयी साफ सफाई की मशीनों से मुश्किल से मुश्किल कोनों से भी कूड़ा कचरा निकलना बेहद आसान हो गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए कारचर इंडिया ‘हर दिन दिवाली’ अभियान के तहत लोगों को रोज़ साफ़ सफाई करने की दिशा में प्रेरित करने का बीड़ा उठाया है।

“दिवाली एक ऐसा त्यौहार है जिससे लोगों की बहुत सारी भावनाएं जुड़ी हैं – जैसे आनंद, स्नेह, प्रेम, चीज़ों को मिल बांट कर उपयोग करना। इस पर्व पर लोग अपने घरों की सफाई कर उन्हें अच्छे से सजाते हैं और स्वास्थ्य एवं धन प्राप्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। इसी भावना को ध्यान में रखते हुए हमने सोच-समझकर इस विषय को चुना है – ‘हर दिन दिवाली मनाएं’ कारचर क्लीनिंग सॉल्यूशंस के साथ। हमारी मशीनें इस्तेमाल करने में बहुत ही सुविधाजनक और आसान हैं और लोगों को अपने घरों की सफाई के लिए अब दिवाली का इंतजार करने की जरुरत नहीं है। असल में अपने घर को साफ-सुथरा देखने की खुशी और संतुष्टि सिर्फ दिवाली के समय तक ही सीमित नहीं होनी चाहिए। हमारा प्रयास जीवन को आसान बनाने की दिशा में है,” कारचर इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री जतिंदर कौल का कहना है।

अपने इस अभियान से लोगों में जागरूकता लाने के लिए कारचर इंडिया ने बहुत सी संस्थाओं को अपने साथ जोड़ा है। गेटेड सोसाइटियों में साफ़ सफाई के समाधानों को बढ़ावा देने के लिए, कारचर इंडिया ने माईगेट ऐप के साथ हाथ मिलाया है। भारत में 1.6 करोड़ से अधिक लोग गेटेड सोसाइटियों में रहते हैं, और यह आंकड़ा अगले 10 वर्षों में दोगुना होने की उम्मीद है। कम्पनी ने नोएडा स्थित अपने कारचर सेंटर के 10 किमी दायरे में बड़ी और प्रीमियम सोसाइटियों में एक फिजिटल अभियान भी शुरू किया है। इसके 500 से अधिक अपार्टमेंट वाली दो सोसाइटियों को चुना गया। माईगेट प्लेटफॉर्म इस्तेमाल कर रहे लोगों के साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से बातचीत की गयी।

माईगेट एप्प के जरिए लोगों तक जो संदेश भेजे गए उनमें कारचर इंडिया द्वारा बनाई गयी मशीनें जैसे – वैक्यूम क्लीनर, प्रेशर वॉशर, फ्लोर क्लीनर, स्टीम क्लीनर, विंडो वैक्युम सहित और भी समाधानों के बारे में बताया गया। इसके अलावा कारचर इंडिया लोगों को इस दिशा में भी जागरूक करने की कोशिश कर रहा है कि विवाह आदि समारोहों में लोग नव दम्पति को कारचर इंडिया की मशीनें उपहार स्वरुप दें। ताकि परिवार शुरू होने के साथ ही घर की साफ़ सफाई भी सुनिश्चित की जा सके। इसके लिए कंपनी ने कुछ सोसाइटियों की लिफ्टों में रोचक इंस्टालेशन भी किए हैं।