भ्रष्टाचार का मामला : जी०एस०आर०एम०एम०पी०जी० कॉलेज, लखनऊ में छात्रों से हो रही अवैध वसूली

जिलाधिकारी ने कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के बाद जनता से की अपील

देश के साथ ही कौशाम्बी जिले में कोविड-19 के टीकाकारण का कार्य तेजी से चल रहा है। सख्त निगरानी के बीच जिले के कई केंद्रों पर पहले से निर्धारित सैकड़ो स्वास्थ्यकर्मियों (फ्रंट लाइन वर्करों) को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। वही शुक्रवार को कौशाम्बी जिले के जिलाधिकारी ने भी वैक्सीन लगाई। इसके बाद वह आधे घंटे के लिए ऑब्जर्वेशन के लिए जिला अस्पताल में मौजूद रहे। जिले में इससे पहले भी टीकाकरण केंद्रों पर अस्पताल के प्रभारियों को पहली डोज लगवाकर टीकाकरण के महाभियान का शुभारंभ किया था। वही जिलाधिकारी ने कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने के बाद स्वास्थ कर्मियों का उत्साह वर्धन किया और जनता में फैली भ्रंतियो को दूर करने की अपील किया।

कौशाम्बी जिले के जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह शुक्रवार को कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने के लिए जिला अस्पताल पहुचे। जिसके बाद जिला अस्पताल में मौजूद स्वास्थ्य कर्मचारियों ने नियमानुसार वैक्सिनेशन की कार्रवाई शुरू किया। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह को मुख्य चिकित्साधिकारी पीएन चतुर्वेदी की देखरेख में वैक्सीन की पहली डोज लगाई। जिलाधिकारी ने वैक्सीन की पहली डोर लगवाने के बाद जिला अस्पताल में कोविड-19 लगवाने के बाद बने रेस्ट रूम पर मौजूद रहे। जिलाधिकारी का आधे घंटे ऑब्जरवेशन के पूरे होने के बाद ही वहां से बाहर निकले। इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों से बात की और उनका हौसला अफजाई भी किया। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मी वैक्सीन की पहली रोज लगवाएं और इसके साथ ही आम जनता को इसके बारे में बताएं। जिससे आम जनता में फैली भ्रांतियां दूर हो सके।

जिला अधिकारी अमित कुमार सिंह के मुताबिक उन्होंने आज कोविड-19 की वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है। उन्हें इस वैक्सीन लगवाने से किसी भी प्रकार का कोई नही हुई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगाने वाले से कोई भी समस्या नहीं होती है।इसके लिए वह जनता में फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए जनता से अपील की कि जब भी जिसका नम्बर आता है सभी लोगों की वैक्सीन डोज लगवाये। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन भारत के जाने-माने वैज्ञानिकों द्वारा तैयार की गई है। इससे किसी को कोई भी प्रकार का खतरा नहीं हो सकता।

बाइट– अमित कुमार सिंह जिलाधिकारी कौशाम्बी

url and counting visits