सई नदी की करुण कथा : पौराणिक और ऐतिहासिक नदी मर रही है

प्राथमिक शिक्षक संघ ने दिया महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा- राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा

लखनऊ, 13 सितंबर। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा आयोजित महिला सशक्तिकरण व डेवलपमेंट कार्यक्रम के समापन में खाद्य रसद राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने कहा कि शिक्षक संघ ने महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने की खातिर कार्यशाला आयोजित करके महिला उत्थान की दिशा में उल्लेखनीय काम किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों पर ही बच्चों का भविष्य को संवारने की जिम्मेदारी होती है।

शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से किया जाए मुक्त

राज्य मंत्री शर्मा ने कहा कि शिक्षको की समस्याओं को लेकर संगठन आंदोलन करते है वहीं प्राथमिक शिक्षक संघ आंदोलन के साथ साथ नई पीढ़ी को संवारते हुए शिक्षा के साथ साथ बच्चो को संस्कार भी देने के काम में जुटा है। उन्होंने कहा कि शिक्षक ही एक ऐसा परिवार है जिससे न केवल परिवार सशक्त होता है बल्कि राष्ट्र का निर्माण भी होता है। संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार पाण्डेय ने कहा कि सभी प्रशिक्षित सदस्य पूरे प्रदेश में महिला शिक्षिकाओं को शिक्षा व संगठन के सशक्तीकरण के लिए प्रशिक्षण करेंगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के सहयोग से पूरे प्रदेश में शिक्षा के सशक्तीकरण के लिए निरंतर ऐसी कार्यशाला आयोजित करेगा।

महिला नेटवर्किंग की चेयरपर्सन गीता पांडे एवं मोनिका शर्मा ने शिक्षिकाओं को शुभकामना देते हुए महिलाओं के सहयोग से शिक्षा को गुणवत्तापूर्ण बनाने तथा आने वाली चुनौतियों से निपटने के तरीके बताए। इस अवसर पर महामंत्री उमाशंकर सिंह, कोषाध्यक्ष ठाकुरदास यादव, उपाध्यक्ष डॉo अनुज त्यागी, संयुक्त महामंत्री आलोक मिश्रा आदि उपस्थित रहे।