साधारण विवाद में मारी गोली, बाल-बाल बचा युवक

रामू बाजपेयी पाली


भले ही प्रशासन अपनी व्यवस्था चुस्त – दुरुस्त करने के लिए रात रात दिन मेहनत कर रहा हो परन्तु कुछ लोग अपनी करनी से बाज आते नजर नही आ रहे हैं।
मामला पाली थाना क्षेत्र के गांव गुटकामऊ का है जहाँ एक व्यक्ति को गोली मार कर घायल कर दिया गया। सूचना मिलने पर पुलिस ने घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहाँ चिकित्सकों ने गम्भीर हालात में देखते हुए जिलाअस्पताल भेज दियाा। पाली थाना क्षेत्र के गांव गुटकामऊ निवासी सुनील पुत्र बाबूराम अपने घर के दरवाजे पर बैठकर गाली गलौज कर रहा था। उसी दौरान रामनरेश का 35 वर्षीय पुत्र मानवेन्द्र उधर से गुजरा और सुनील को गाली गलौज करने से मना किया। इतने में बात अधिक बढ़ गयी और दोनो के बीच मारपीट होने लगी। सुनील इतना आगबबूला हो गया कि घर से तमंचा लाकर मानवेन्द्र पर सीधा फायर कर दिया।

          इसी बीच हमलावर के घर के श्रीपाल सुनीता आदि लोग आ गए और घायल और मारपीट करते हुए उसके भतीजे पंकज से तमंचा छीन ले गए। मानवेन्द्र की किस्मत ने साथ दिया और गोली बाएं कंधे से रगड़ती हुई निकल गयी। मामले की सूचना पीड़ित द्वारा थाने पर दी गयी पुलिस ने घायल को चिकित्सीय परीक्षण के लिए नगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया। जहाँ चिकित्सको ने घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। घायल को परिजन थाने लेकर गए जहां से उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाये। एएसपी निधि सोनकर ने बताया कि पुलिस ने आरोपी युवक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस गोली मारकर भाग निकलने वाले की तलाश में जुटी है।