‘सफाई‘ के कारण हुआ विवाद, जिलाधिकारी ने दिए जरूरी निर्देश

बलिया: जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने नगरपालिका स्टाफ व सभासदों के साथ बैठक कर नसीहत दी कि आपसी सामंजस्य बनाकर विकास कार्या पर ध्यान दें। विकास से जुड़े मुददों पर चर्चा करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि अराजकता करने वाला चाहे कोई भी हो, उसके खिलाफ सख्त रुख अपनाया जाएगा और जरूरत पड़ने पर निरोधात्मक कार्रवाई भी होगी।

वहीं नगरपालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों को ईमानदारी से दायित्व निर्वहन का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि बिजली, पानी, सड़क व स्वास्थ्य सुविधाएं दुरूस्त रखी जाए तो काफी सारी समस्याएं अपने आप दूर हो जाएंगी। कुल मिलाकर सौहाद्रपूर्ण वातावरण में ही बेहतर विकास सम्भव हैं।

बैठक में सभासदों में एक स्वर से सफाई की समस्या को ही बवाल का प्रमुख कारण बताया। इस जिलाधिकारी ने कहा कि यह समस्या जायज है और इसका निस्तारण प्राथमिकता पर होना चाहिए। उन्होंने अधिशासी अधिकारी व सफाई कार्य से जुड़े जिम्मेदार कर्मियों को निर्देश दिया कि जितने भी सफाईकर्मी हैं पहले उनको वार्डवार तैनाती की जाए। फिलहाल कोटेशन बेस पर ही सफाई सामग्री क्रय कर सफाईकर्मियों को देने को कहा। मुहल्लों में इमरजेंसी सफाई के लिए कुछ सफाईकर्मियों का अलग ग्रुप बनाने का निर्देश दिया। बैठक में यह बताया गया कि कुछ सफाईकर्मी ऐसे हैं, जो काम करना नहीं चाहते और नेतागिरी करते हैं और इन पर कार्रवाई हो तो हो-हल्ला करते हुए धरना विरोध प्रदर्शन करने की धमकी देते हैं। जिलाधिकारी ने ऐसे सफाईकर्मियों की एक अलग से सूची मांगते हुए ऐसे सफाईकर्मियों का बेहतर इलाज करने की बात कही। चेयरमैन अजय कुमार ने कहा कि नगरपालिका के स्टाफ व सभासद टीम भावना से काम करें। हर क्षेत्र में विकास हो ऐसा प्रयास हो कि हर क्षेत्र में विकास हो। बैठक में सभासद सुमित मिश्रा गोलू, अमित दूबे, ददन यादव, विकास पांडेय लाला, पल्लू जायसवाल आदि मौजूद रहे।