हिंददेश परिवार की कानपुर इकाई का हुआ उद्घाटन

कानपुर:- हिंददेश परिवार अंतरराष्ट्रीय संस्था जो सृष्टि को सुंदर और खुशहाल बनाने के लिए दृढसंकल्पित है। अपनी नई-नई इकाइयों के माध्यम से समाज में सकारात्मक सोच को प्रसारित कर रही है। भारत के सभी राज्य तथा विश्व के कई देशों में हिंददेश परिवार की इकाई सफल रूप से काम कर रही है।

हिंददेश परिवार के एक और नई इकाई हिंददेश कानपुर का उद्घाटन दिनाँक 16 अक्टूबर को हुआ। यह समूह भी सोशल मीडिया के फेसबुक तथा व्हाट्सप पटल पर आरम्भ किया गया है।

आपको बता दें कि हिंददेश परिवार की विभिन्न इकाईयां देश के सभी राज्यों में कार्यरत है जिसके माध्यम से हिंदी साहित्य, विश्व बंधुत्व की स्थापना एवं समाज कल्याण की भावना प्रमुखता से दिखाई देती है। इसी कड़ी में हिंददेश परिवार कानपुर इकाई की अध्यक्षा आ.सुनीता गुप्ता जी ने संकल्पबद्ध होकर कहा कि हिंददेश अंतरराष्ट्रीय परिवार कानपुर विश्व बंधुत्व की स्थापना के लिए दृढ़ संकल्प लेता है कि यह इकाई मानवीय संवेदनाओं के संरक्षण और उन्नयन के लिए निरंतर क्रियाशील रहेगी तथा मानवीय मूल्यों को जीवंत रखने की दिशा में संघर्ष पथ पर अग्रसर रहेगी। विश्व मानवता की स्थापना के उद्देश्य से लगातार काम करने का पवित्र चिंतन, मनन, लेखन और सुविचारों का पुनर्स्थापन के लिए हम सदैव एक सांस्कृतिक सैनिक की तरह कर्म पथ पर अग्रसर रहेंगे। इन्हीं शब्दों के साथ मैं आप सभी उपस्थित महानुभावों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करती हूँ। आप सबके उत्साहवर्धन से ही आज का यह कार्यक्रम सफलता के उत्कर्ष पर पहुंच पाया है।

कानपुर इकाई के उद्घाटन दिवस पर हिंददेश परिवार के विभिन्न इकाइयों के सदस्यों ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। हिंददेश परिवार की संस्थापिका आदरणीया डॉ. अर्चना पांडेय जी ने अपनी उपस्थिति देकर कानपुर इकाई के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों को शुभकामनाएं प्रेषित की। इसी प्रकार हिंददेश परिवार के बहुत से पदाधिकारियों आ.पुष्पा बुकलसारिया,ममता श्रवण अग्रवाल,माधुरी निगम, डॉ.मधुकर राव लारोकर, राजेश कुमार शर्मा, डॉ.इंदु उपाध्याय, अभि दा, गीता अग्रवाल, संजय गुप्त, बजरंग लाल केजड़ीवाल, शीला सिंह, भावना भारद्वाज, रचना निगम, गीता ठाकुर, सुनीता गुप्ता, अन्नपूर्णा बाजपेयी, ऋतु गर्ग, राजवाला पुंढीर, रजनी कटारे, सन्त कुमार सारथी, राजेन्द्र प्रसाद कोटनाला, मधुमिता जी,अंतरराष्ट्रीय मीडिया प्रभारी आदरणीय डॉ राजेश पुरोहित जी आदि अन्य सभी सदस्यों एवं अधिकारियों ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। इस बीच कानपुर इकाई के पदाधिकारी सुनीता गुप्ता (अध्यक्ष), कल्पना सक्सेना(उपाध्यक्ष), डॉ.अरुण कुमार शास्त्री(सचिव), सीताराम साहू(सह सचिव), श्रद्धा श्रीवास्तव(मुख्य सलाहकार), प्रबिताभ(प्रभारी), सुषमा सिंह ‘उर्मि’ (प्रचार सचिव), सुषमा(पंच परमेश्वर), नीरा सक्सेना(सांस्कृतिक सचिव), डॉ. रचना निगम अलंकरण प्रभारी एवं मीडिया प्रभारी चन्दन केसरवानी ने अपनी उपस्थिति दी एवं मंच पर उपस्थित हुए सभी साहित्यकारों को आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया। ये सभी बातें मीडिया प्रभारी चन्दन केसरवानी द्वारा साझा की गई।