रोजगार के लिए जरूरी है शिक्षा, संर्घष, आत्मबल एवं लगन – पुलकित खरे

                आज रसखान प्रेक्षागृह में व्यवसासियक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग की ओर से आयोजित कैरियर काउसिंलिंग पर्सनालिटी डेवलपमेन्ट प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने आई0 टी0 आई0 एवं कौशल विकास केन्द्रों के उपस्थित अभ्यर्थियों से कहा कि रोजगार के लिए शिक्षा, संर्घष, आत्मबल व लगन जरूरी हैं और इसी के तहत व्यक्ति आगे बढ़ सकता है ।
                जिलाधिकारी ने कहा कि जिस रोजगार के लिए आप तैयारी कर रहे हैं उसकी पूरी जानकारी होनी चाहिए और साक्षात्कार के समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए यह भी बहुत महत्वपूर्ण है । उन्होंने कहा कि किसी भी रोजगार को छोटा नहीं समझना चाहिए और छोटे रोजगार से ही कार्य करने का अनुभव प्राप्त होता है, इसलिए जो भी जॉब अपने शहर या किसी बाहर शहर में मिले उसे जरूर करें ।
                जिलाधिकारी ने कहा कि 26 फरवरी 2018 को आयोजित होने वाले वृहद रोजगार मेले में अधिक से अधिक अभ्यर्थी प्रतिभाग करें और अपने हुनर से आने वाली कंपनियों के लोगों को प्रभावित करें और अधिक से अधिक लोग रोजगार भी प्राप्त करें । इस अवसर पर कैरियर काउंसलर एवं पर्सनालिटी डेवलपमेन्ट प्रशिक्षक प्रत्यूष श्रीवास्तव निदेशक ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट ग्रुप आफ इन्स्टीट्यूशन लखनऊ, अजय कुमार राज्य प्लेसमेंट कोआर्डिनेटर कानपुर तथा आई0 टी0 आई0 के प्रशिक्षकों द्वारा दोनों पालियों में आये काफी संख्या में अभ्यर्थियों को रोजगार के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी । इस अवसर पर आई0 टी0 आई0 प्रधानाचार्य विनोद बाजपेई, सहायक सेवायोजन अधिकारी राजमन वर्मा, फ्रूट लाइन ग्लोबल सर्विसेज के पिंटू यादव, एम0 आई0  एम0प्रबन्धक शशिकांत सिंह, मो. मोहसिन खान, दिव्यांशी सिंह आदि मौजूद रहें ।