कोथावाँ प्रा०वि० का हाल, बच्चों को दूध और फल नहीं दे रहे जिम्मेदार

अमृतसर में दर्दनाक रेल हादसे पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने जताया शोक

दशहरा में रावण दहन कार्यक्रम के दौरान अमृतसर के चौड़ा बाजार इलाके में जोड़ा फाटक के पास एक बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में 50 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है साथ ही कई लोग घायल हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर शोक जताते हुए ट्वीट में लिखा, ‘अमृतसर रेल हादसे की वजह से बेहद दुखी हूं। यह घटना दिल दहलाने वाली है। जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया मेरी संवेदना उनके साथ है। मैं प्रार्थना करूंगा कि घायल लोग जल्दी स्वस्थ हों। अधिकारियों से बात की है और लोगों को त्वरित राहत देने के लिए कहा है।’

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा, ‘अमृतसर में हुए हादसे से मुझे बहुत सदमा पहुंचा है। मृतकों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। रेल प्रशासन लोगों की मदद में जुटे हुए हैं।’हादसे पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दुख जताते हुए कहा कि अमृतसर के निकट एक ट्रेन हादसे का दुखद समाचार मिला है।

मैं अपने कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि घटना स्थल पर जाकर राहत कार्य में प्रशासन की मदद करें। साथ ही अपने स्तर पर पीड़ितों की राहत के लिए जो भी संभव हो सके वह करें। इसके अलावा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हादसे पर प्रतिक्रिया दी है। इसके अलावा गृहमंत्री राजनाथसिंह ने भी हादसे पर शोक व्यक्त किया है।


Copied…