श्रेयसी सिंह ने दिलाया महिलाओं की डबल ट्रैप स्‍पर्धा में भारत को 12वां स्‍वर्ण पदक

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के सातवें दिन आज निशानेबाजी में श्रेयसी सिंह ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्‍पर्धा में भारत को 12वां स्‍वर्ण पदक दिलाया। श्रेयसी ने फाइनल में 96 का स्कोर कर ऑस्ट्रेलिया की एम्मा कॉक्स को हराकर पहला स्‍थान हासिल किया। पदक तालिका में भारत 12 स्‍वर्ण, 4 रजत और 8 कांस्‍य पदक के साथ तीसरे स्‍थान पर है। ऑस्‍ट्रेलिया पहले और इंग्‍लैंड दूसरे नंबर पर है।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने श्रेयसी की इस उपलब्धि पर बधाई दी है। पुरूषों की डबल ट्रैप स्‍पर्धा में अंकुर मित्‍तल और 50 मीटर पिस्‍टल निशानेबाज़ी में ओम प्रकाश मिथरवाल ने कांस्‍य पदक जीते। मुक्‍केबाज़ी में एम.सी. मैरीकॉम 48 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में पहुंच गई हैं। पुरुष वर्ग में गौरव सोलंकी और मनीष कुमार ने अपने-अपने भारवर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई। पुरूष हॉकी में भारत ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 4-3 से हराकर पूल बी में पहला स्‍थान प्राप्‍त किया। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्‍यूजीलैंड से होगा।

बैडमिंटन में पी.वी. सिंधू, सायना नेहवाल, रूत्विका गाडे और किदाम्बी श्रीकांत तथा एच एस प्रणॉय अपने-अपने सिंगल्‍स मुकाबले जीतकर प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्‍की रेड्डी तथा सात्विक रंकी रेड्डी और अश्विनी पोनप्‍पा प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। महिलाओं की 400 मीटर दौड़ के फाइनल में हिमा दास अपने व्‍यक्तिगत सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन के साथ छठे स्‍थान पर रहीं।