मतदान आपकी जिम्मेदारी, ना मज़बूरी है। मतदान ज़रूरी है।

बस अड्डा चौकी से चंद कदमों की दूरी पर हुई चोरी, पशु चिकित्सालय में खड़ी सरकारी गाड़ी चोरों ने की पार, रात्रि गश्त की भी खुली पोल

हरदोई- राजकीय पशु चिकित्सालय एवं कृतिम गर्भाधान केंद्र में बीती रात अज्ञात चोरों ने गेट का ताला तोड़कर कार्यालय परिसर में खड़ी सरकारी टाटा सूमो उठा ले गए । सुबह गाड़ी न देखकर कर्मचारियों के होश उड़ गए । उप मुख्य पशु चिकिसाधिकारी ने मामले की सूचना विभागीय अधिकारियों के साथ स्थानीय पुलिस को दी । जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुँचकर छानबीन की ।

     संडीला कस्बे के हरदोई रोड पर डाक बंगले के सामने राजकीय पशु चिकित्सालय एवं कृतिम पशु गर्भाधान केंद्र बना हुआ है, कार्यालय परिसर में उप मुख्य चिकिसाधिकारी का सरकारी वाहन टाटा सूमो गोल्ड खड़ा रहता है, कार्यालय परिसर में पत्र वाहक राम कैलाश, पशुधन प्रसार अधिकारी राम गोपाल सरकारी आवास में रहते है, उप मुख्य पशु चिकिसाधिकारी का आवास जर्जर होने के कारण वह कस्बे के शक्ति नगर में किराए पर मकान लेकर रहते है, उप मुख्य पशु चिकिसाधिकारी डॉ इन्द्रपाल सिंह ने बताया कि रविवार वह दोपहर बाद लगभग 3 बजे कार्यालय कामकाज निपटाकर घर चले गये, रात में लगभग दो बजे पत्र वाहक राम कैलाश पेशाब करने उठा था तब गाड़ी खड़ी थी, राम कैलाश सुबह 6 बजे सोकर उठा तो गाड़ी गायब मिली जिसके बाद उसने मुझे सूचना दी, चोरी की सूचना पाकर मैंने स्थानीय पुलिस के साथ मुख्य पशु चिकिसाधिकारी को मामले से अवगत कराया, मुख्य पशु चिकिसाधिकारी के साथ कोतवाल जगदीश यादव ने मौके पर जाकर छानबीन की तथा आसपास के लोगो के साथ-साथ वाहन चालक से पूछताछ की है, चालक किशन सरोज ने बताया कि दो दिन से कोई कार्य न होने के कारण गाड़ी कार्यालय में खड़ी थी और उसमें लगभग 35 लीटर डीजल भी था ।

बस अड्डा चौकी से चंद कदम पर हुई चोरी

राजकीय पशु चिकित्सालय से सरकारी वाहन चोरी होने में स्थानीय पुलिस की बड़ी लापरवाही प्रतीत हो रही है । संडीला बस अड्डा चौकी से पशु चिकित्सालय की दूरी लगभग 200 मीटर होगी । इसके अलावा हरदोई लखनऊ मार्ग यूपी 100 के अलावा स्थानीय पुलिस भी गश्त पर रहती है । ऐसे में सरकारी परिसर में चोरी होने से पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है ।