राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर हुआ आयोजन

भवानीमंडी:- राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सूलिया में 30 जनवरी 2023 सोमवार को विद्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थियों ने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देकर पुण्य तिथि शहीद दिवस के रूप में मनाई।

प्रातः 11 बजे सभी स्टाफ व विद्यार्थियों ने 2 मिनिट का मौन रखा। विद्यार्थियों व स्टाफ ने सर्व धर्म प्रार्थना सभा कर रघुपति राघव राजा राम,पतित पावन सीताराम भजन गाया व बापू को याद किया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य धीरज सिंह चन्द्रावत ने गांधी जी के विचारों को वर्तमान में भी प्रासंगिक बताया। उन्होंने आजादी की जंग में गांधी जी के योगदान को समझाते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने हमें सत्य व अहिंसा के बल पर अंग्रेजों से हमारे देश को आजादी दिलाई।

कार्यक्रम में शिक्षक साहित्यकार राजेश कुमार शर्मा ने कहा कि गांधी जी ने स्वावलम्बन का पाठ पढ़ाया है। जो मनुष्य भगवतगीता गीता के अनुसार बताए रास्ते पर चलता है वह कर्मनिष्ठ बनकर देश की सेवा के काम करते हैं । कार्यक्रम में घनश्याम नागर वरिष्ठ अध्यापक देवी सिंह नागर अध्यापक प्रीतिबाला जैन अध्यापिका मांगीलाल मीणा वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक मौजूद रहे।
कार्यक्रम का संचालन उत्सव प्रभारी राजेश कुमार शर्मा ने किया।