सीतापुर के बीडीसी की हरदोई में मौत , मिश्रिख से भाजपा विधायक समेत उनके चार गुर्गों पर अपहरण का आरोप

                 सीतापुर से लाए गए बीडीसी सदस्य की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। उसे उसके साथी ने जिला अस्पताल पहुंचाया। साथी ने कुछ नहीं बताया लेकिन बाद में पता चला कि युवक सीतापुर जिले के मछरेहटा ब्लाक का बीडीसी था । गौरतलब है कि मछरेहटा में ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है । बीडीसी सदस्यों के साथ मृतक भी दावत में गया था। इस मामले में मृतक के बेटे ने मिश्रिख से भाजपा विधायक व उनके चार गुर्गों पर अपहरण का आरोप लगाया है।
          सीतापुर जिले के मझरेहटा विकास खंड की ग्राम सभा फतेहपुर के मजरा खीरनगर निवासी संतोष (35) पुत्र रामप्रसाद की रविवार की देर रात को हरदोई में संदिग्ध हालत में मौत हो गई। उन्हें उनके साथी संदना थाना क्षेत्र के गौधनिया निवासी वीरेंद्र ने जिला अस्पताल पहुंचाया। उनका कहना था कि संतोष अपने किसी भाजपा नेता मित्र से मिलने आए थे और लखनऊ जाते समय रास्ते में दिल का दौरा पड़ जाने से उनकी हालत बिगड़ी जिससे उनकी मौत हो गई, लेकिन बाद में मामले ने मोड़ ले लिया। जिला अस्पताल पहुंचे कुछ लोगों ने बताया कि संतोष बीडीसी है और मछरेहटा ब्लाक में प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर ही वहां से बीडीसी हरदोई के एक भाजपा नेता के यहां लाए गए थे। वहीं पर दावत आदि चल रही थी, किसी तरह संतोष की हालत बिगड़ी और मौत हो गई।
         मृतक के  परिजनों और मौजूदा ब्लॉक प्रमुख के पति पूर्व कारागार राज्य मंत्री रामपाल राजवंशी  ने मिश्रिख से भाजपा विधायक राम कृष्ण भार्गव समेत चार लोगो पर अपहरण और  हत्या की आशंका जताई है /9  फरवरी को सीतापुर के मछरेटा ब्लॉक में होने वाले अविश्वास प्रस्ताव में वोटर होने के कारण कथित तौर पर किया गया था अपहरण।मृतक के बेटे और मौजूदा ब्लॉक प्रमुख के पति और पूर्व कारागार राज्य मंत्री  ने सीतापुर के मिश्रिख से भाजपा विधायक राम कृष्ण भार्गव समेत चार गुर्गो पर अपहरण का आरोप लगाया है।
        सीतापुर के मछरेहटा का क्षेत्र पंचायत सदस्य अपने तीन नाबालिग बच्चो और बीबी का पेट मजदूरी करके पालता था । सरकारी अफसरों से दरख्वास्त के बाद भी सीतापुर प्रशासन इसकी जान नही बचा पाया। लाख कोशिशों के बाद भी इसका सीतापुर से अपहरण हो गया और अंततः हरदोई में इसकी मौत हो गयी। दरअसल 9 फरवरी को सीतापुर के मछरेहटा में ब्लॉक प्रमुख का चुनाव होना था और इस चुनाव में अहम भूमिका क्षेत्र पंचायत सदस्यों की होती है इसलिए इसका सीतापुर से अपहरण किया गया और हरदोई के एक भाजपा विधायक के यहां इसे रखा गया।आपको बता दे कि सीतापुर की मछरेहटा ब्लॉक प्रमुख रमा देवी हैं जो पूर्व कारागार राज्यमंत्री रामपाल राजवंशी की पत्नी है लेकिन सरकार बदलते ही भाजपा खेमे से मिश्रिख के भाजपा विधायक रामकृष्ण भार्गव और उनके बेटे विजय भार्गव ने अपने करीबी को इस सीट पर अविश्वास प्रस्ताव लाने को कहा और सत्ता का लाभ लेते हुए अपने गुर्गों के साथ मिलकर दर्ज़नो क्षेत्र पंचायत सदस्यों को जबरदस्ती उठा लिया।चुकी चुनाव 9 फरवरी को होना है इसलिए इन सभी वोटर्स को लेकर हरदोई आ गए औऱ इधर उधर घुमाते फिराते रहे लेकिन अचानक क्षेत्र पंचायत सदस्य संतोष कुमार की मौत हरदोई में हो गयी।ब्लॉक प्रमुख के पति राजवंशी का कहना है कि संतोष ने आज से 3 महीने पहले ही डीएम को एक शपथपत्र देकर मौजूदा ब्लॉक प्रमुख के साथ होने की बात भी बताई थी और उन्होंने स्वयम प्रमुख सचिव से भी इस बावत शिकायत की थी लेकिन शासन प्रसाशन ने कोई सुनवाई नही की।उन्होंने मांग की की मृतक को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए और बंधक बने क्षेत्र पंचायत सदस्यों को छुड़ाया जाए।एसपी विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि अभी तक परिजनों की तरफ से तहरीर नही मिली है।तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जाएगी।