भ्रष्टाचार का मामला : जी०एस०आर०एम०एम०पी०जी० कॉलेज, लखनऊ में छात्रों से हो रही अवैध वसूली

आजादी के बाद पहली बार गांव में बिजली लोगों के चेहरे खिले

देश को आजादी मिले 71 साल हो गए हैं, लेकिन आजादी के इतने साल बाद जाकर अब यूपी में भाजपा की योगी सरकार बनन  के बाद हरदोई जिले की शाहाबाद तहसील के गांव नगरा सिकन्दरपुर कल्लू में पहली बार बिजली आई है। दशकों के बाद पहली बार अपने गांव में रोशनी देखकर गांववालों के चेहरे पर जबर्दस्त खुशी है।
जिले के इस गांव में आजतक बिजली नहीं पहुंची थी, ऐसे में जिस तरह से पहली बार इस गांव में बिजली पहुंची है उसने यहां के लोगों के जीवन में सही मायने में आजादी लायी है। गांव के लोगों का कहना है कि तमाम सरकारें आयी और चली गयी।कई जनप्रतिनिधियों से कई बार कहा गया लेकिन कहीं कोई सुनवाई नही हुई और अब योगी सरकार बनने के बाद गांव में बिजली आई जिससे हम बहुत खुश हैं कि पहली बार हमारे गांव में बिजली आई है, आखिरकार गांव में इतने साल बाद पहली बार बिजली आई है, अब हमारे बच्चे भी पढ़ाई कर सकते हैं और जीवन में आगे बढ़ सकेंगे।
ग्रामीणों का कहना है कि हमारे गांव में आज से पहले कभी बिजली नहीं आई, जिसकी वजह से हमे बिजली के लिए अलग-अलग सहारों की मदद लेनी पड़ती थी, हमे कई कामों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब गांव में बिजली आने से गांव में विकास काफी तेजी से आएगा।वहीं जेई का कहना है कि लोगों अभी तक बिजली नही मिली थी लेकिन अब सरकार की योजना है और उसी योजना के तहत बिजली दी गयी है जिससे यहां के लोगों को अब बिजली की सुविधा मिल गई है और जो गांव बचे है उनमें भी काम चल रहा है और जल्द ही लोगों को बिजली मिलेगी क्योंकि सरकार की भी यही मंशा है कि हर घर को बिजली मिले।
url and counting visits