मातृ दिवस पर एहसास ऑनलाइन कला और साहित्य प्रतियोगिता का आयोजन

राजेश पुरोहित –

दिल्ली:- इस समय जब सारी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है और अपने-अपने घरो में लॉकडाउन हैं, ऐसे समय में बच्चें बड़े सब कुछ नया करना चाहते हैं इस समय को ध्यान रखते हुए, नव्या सर्जना (टीम एहसास) के द्वारा बच्चों और बड़ों के लिए मातृ दिवस के उपलक्ष्य में एक ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया । इसमें डांसिंग, सिंगिग, पेंटिग और राइटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जो हमारे कोरोना वॉरियर्स को समर्पित रहीं । पूरे भारत के 4 वर्ष से 65 वर्ष तक के 175 प्रतिभागियों ने अलग अलग कॉम्पिटिशन में भाग लिया ।

डॉ. राजेश पुरोहित, डॉ. मीनाक्षी सुकुमारन, तरुण चन्द्रा , सुनीता पवार, पल्लवी गुप्ता, उर्वशी शर्मा, रजनीश शर्मा, वर्षा सिरसिया प्रतियोगिता के जज रहे । बच्चों के द्वारा एक से एक पेंटिग, डांस देखकर जज भी हैरान थे । बड़ों ने अपनी कविता, डांस, गानों से जजों को मुश्किल में डाल दिया । इस प्रतियगिता के अलग-अलग एज ग्रुप के अलग-अलग विनर हैं । सब विनर्स को संस्था की तरफ से ट्रॉफी और सारे प्रतियोगियों को सर्टिफिकेट दिया जाएगा ।

वन्या सिंह , हर्षवधन , सलमान अंसारी , बिलाल सिद्दिकी आयोजक टीम में शामिल रहे। इस प्रतियोगता में डांस के विनर रहे – मान्या, आराध्या, विनीता, मेहविश, नयोनिका, सिया, मिष्टी, पूर्णिमा, शिवानी । सिंगिंग के विनर रहे –
शक्ति, कृतियांश, तृषा, तुषार, दृष्टि, नेयोनिका यश, सोना।
पेंटिंग विनर- रेयांश, मनसवी, इशानी, ओम, नंदनी, अमोलिका, प्रियांशी, नजीम, अंकिता, तृषार, मनिका, यश। राइटिंग विनर- आस्मी, मंसवी, आराध्या, कृतिका, अक्षत, शुभांगी, स्नेहा, शाशि कांत, मनु, मनिका, प्रीति। नव्यासर्जना के सदस्य समय-समय पर इस तरह के आयोजन करवाते रहते हैं ।