समय से पहले ही विद्यालय बन्द कर गयीं प्रधानाध्यापिका

राहुल मिश्र, बघौली

अहिरोरी ब्लाक अंतर्गत ग्रामसभा कुइयां के मजरा पट्टी में स्थित प्राथमिक विद्यालय को प्रधानाध्यापिका सपना समय से पहले ही बंद करके घर चली गई । जबकि विद्यालय के खुलने का समय सुबह नौ बजे से शाम तीन बजे तक है ।

प्रधानाध्यापिका सपना घर जाने की जल्दी में विद्यालय को दो बजे के पहले ही बंद करके घर चली गई । प्रधानाध्यापिका सपना पर पहले भी समय से पहले विद्यालय बंद करने का आरोप लगता रहा है । विद्यालय में अन्य कोई अध्यापक न होने के कारण विद्यालय में शिक्षा व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी प्रधानाध्यापिका सपना पर ही है । लेकिन प्रधानाध्यापिका सपना द्वारा शिक्षा व्यवस्था में घोर लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है, जिससे विद्यालय में पढ़ने वाले नौनिहालों की शिक्षा व्यवस्था बर्बाद हो रही है ।

इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर यादव से दूरभाष पर जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है । लेकिन प्रधानाध्यापिका के खिलाफ शिकायत मिली है और प्रधानाध्यापिका द्वारा विद्यालय को समय से पहले बंद करने के कारणों की जांच करवाई जाएगी और प्रधानाध्यापिका द्वारा शिक्षा व्यवस्था में लापरवाही बरतने और समय से पहले विद्यालय बंद करने की जांच करवाकर दोषी पाए जाने के बाद सख्त कार्यवाही की जाएगी ।