कोथावाँ प्रा०वि० का हाल, बच्चों को दूध और फल नहीं दे रहे जिम्मेदार

प्राथमिक विद्यालय कुरसेली में शिक्षोन्नयन संगोष्ठी संपन्न

रामू बाजपेयी

कुरसेली(हरदोई)-मंगलवार को प्राथमिक विद्यालय कुरसेली में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा एक शिक्षोन्नयन संगोष्ठी व निःशुल्क ड्रेस वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र’नीरज’ मौजूद रहे।

इसके साथ ही सभा अध्यक्ष के रूप में प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय कोषाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष शिवशंकर पाण्डेय व विशिष्ट अतिथि के रूप में खण्ड शिक्षा अधिकारी शुचि गुप्ता मौजूद रहीं। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य व विशिष्ट अतिथियों के द्वारा माँ शारदे के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई तदोपरांत विद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गयी जिसकी लोगों ने जमकर सराहना की।

इस मौके पर प्राथमिक विद्यालय कुरसेली के प्रधानाध्यापक अनुराग अवस्थी के द्वारा मुख्य व विशिष्ट अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया ।

बोले जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र ‘नीरज

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा की शिक्षक का समाज मे एक महत्वपूर्ण योगदान है । किसी भी देश की तरक्की में शिक्षकों का बहुत योगदान होता है।उन्होंने आगे कहा कि ऐसा नही कि सिर्फ कान्वेंट स्कूल में ही पढ़ने बाले बच्चे ही सफल होते हैं बल्कि गाँव मे पढ़ने बाले बच्चे भी पढ़लिखकर जिन्दगी में सफल होते है और हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं।उन्होंने आगे कहा कि बच्चों को शिक्षित करने में सिर्फ अध्यापकों की ही जिम्मेदारी होती वल्कि बच्चों के अध्ययन में अभिवावकों का भी महत्वपूर्ण योगदान होता है। उन्होंने बहाँ पर मौजूद सभी अभिवावकों से अपील करते हुए कहा कि बच्चों को शिक्षित करने में अध्यापकों का सहयोग करें।

बच्चों को बांटी गई ड्रेस

इस अवसर पर प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने बाले बच्चों को मुख्य व विशिष्ट अतिथियों द्वारा निःशुल्क ड्रेस वितरण किया गया जिसे पाकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

विद्यालय प्रांगण में किया गया पौधरोपण

इस अवसर पर मुख्य व विशिष्ट अतिथियों द्वारा विद्यालय प्रांगण में पौधरोपण किया गया जिसमें बरगद,बादाम आदि के पौधे रोपित किये गए।

इस अवसर पर अनुपम अग्निहोत्री, सौरभ बाजपेयी, सन्दीप त्रिवेदी, प्रशांत अग्निहोत्री, शिवम तिवारी, आशुतोष मिश्रा, मनोज राजपूत, रामबाबू शुक्ला, महेश राजपूत, सुरेश चंद्र राजपूत, सुधीर राजपूत आदि के साथ सैकडों लोग मौजूद रहे।