ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

दोस्ताना क्रिकेट मैच में भारत को हराकर 1 रन जीता उज़्बेकिस्तान

“आजादी का अमृत महोत्सव” के तहत आयोजित हुआ था मैच

4 मई, ताशकन्द। भारत और उज़्बेकिस्तान के बीच सोमवार को एक दोस्ताना क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। यह मैच इंडिया क्लब ताशकन्द और उज़्बेक क्रिकेट फेडरेशन के बीच खेला गया। जिसमें उज़्बेकिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 1 रन से भारतीय टीम को हराकर मैच जीत लिया।

इस संबंध में ताशकन्द स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट करके जानकारी दी। ट्वीट में दूतावास ने लिखा कि “आजादी का अमृत महोत्सव के तहत इंडिया क्लब ताशकंद और उज़्बेक क्रिकेट फेडरेशन के बीच भारत और उज़्बेकिस्तान के बीच दोस्ताना क्रिकेट मैच खेला गया। इस मैच को उज्बेकिस्तान की टीम ने 1 रन से जीता लिया। भारतीय राजदूत मनीष प्रभात ने पुरस्कार वितरण किया।”

क्या है आजादी का अमृत महोत्सव?
वर्ष 2023 में देश को आजादी मिले 75 साल पूरे हो जाएंगे। इस मौके को यादगार बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मार्च में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम का आगाज किया था। इसके तहत देश ही नहीं विदेशों में भी 75 सप्ताह तक भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े नायकों को याद करने के लिए विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

कोरोना काल में एक-दूसरे की मदद कर रहे भारत- उज़्बेकिस्तान
भारत और उज्बेकिस्तान दो समृद्ध सभ्यताएं हैं। प्राचीन समय से ही दोनों देश निरंतर आपसी संपर्क में रहे हैं। वैश्विक संकट कोरोना काल में भी भारत और उज़्बेकिस्तान एक दूसरे के साथ मजबूती से खड़े रहे। कोरोना की पहली लहर के दौरान भारत ने उज़्बेकिस्तान की हर सम्भव मदद की। यही नहीं इस वर्ष मार्च में भारत ने कोरोना रोधी स्वदेशी वैक्सीन की 660,000 की खुराक उज़्बेकिस्तान को दी थी। वहीं कोरोना की दूसरी लहर झेल रहे भारत की मदद के लिए उज़्बेकिस्तान भी आगे आया है। उज़्बेकिस्तान ने बीते रविवार को 100 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर, एंटीवायरल दवा रेमेडीसिविर और अन्य दवाओं का एक सहायता पैकेज भारत को दिया है।

url and counting visits