अलग-अलग सड़क हादसों में लेखपाल समेत पांच लोगों की मौत

            जिले में बुधवार काल बनकर आया। इस दिन जिले भर में हुए सड़क हादसों में लेखपाल समेत पांच लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इन सड़क हादसों के लिए कोहरा जिम्मेदार रहा । कोहरे के चलते यह सड़क हादसे हुए और लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी ।
            पहला हादसा मल्लावां कोतवाली इलाके में हुआ।यहां रात्रि में मोपेड से घर जा रहे दो लोगो को मल्लावां राघोपुर मार्ग पर मोहल्ला कटरा में श्यामपुर मोड़ पर बालू लड़े ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे दोनों लोगो की दर्दनाक मौत हो गयी।दोनों के शव ट्रक में फसने से एक कुछ दूरी पर तो दूसरे की कोतवाली के सामने तक घिसटता चला गया जिसके बाद ट्रक से निकल गया।ट्रक चालक ट्रक को कोतवाली के बाहर ट्रक छोड़कर फरार हो गया। कस्बे का मोहल्ला कटरा निवासी हरपाल पुत्र जागेश्वर (45 वर्ष) बाजीगंज में टेलर्स की दुकान चलाता था। उसी का पड़ोसी सुरेश चौरसिया पुत्र रामरूप (45 वर्ष) चौराहे पर पान की दुकान चलाता था और दुकान-दुकान हरे पान के पत्ते देने जाता था। रात्रि 10 बजे सुरेश चौरसिया अपनी मोपेड से दुकानों पर पान देकर वापस आ रहा था। चौराहे पर हरपाल मिल गया जो अपनी दुकान बंद कर के घर वापस आ रहा था। दोनों मोपेड पर बैठकर घर जा रहे थे। मल्लावां – राघोपुर मार्ग पर मोहल्ला कटरा में श्यामपुर मोड़ (जो इन दोनों लोगो के घर के लिए मोड़ थी) पर जैसे ही गाड़ी मुड़ी वैसे ही राघोपुर की ओर से तेज गति से आ रहे बालू लदे ट्रक ने मोपेड को चपेट में ले लिया । गाड़ी सहित दोनों ट्रक में फंस गए । हरपाल कुछ आगे जाकर गिर गया जहाँ उसकी मृत्यु हो गयी।  संतोष ट्रक में ही फंस गया और करीब 5 सौ मीटर तक घिसटता चला गया। ट्रक चालक ट्रक को कोतवाली के सामने खड़ाकर फरार हो गया। रात में ही भागवत सुनकर लौट रहे लोगों ने दुर्घटना होते देखी तो ट्रक को रुकवाने का प्रयास किया पर ट्रक नहीं रुका। दुर्घटना की सूचना मिलने पर परिजनों में हाहाकार मच गया। इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गयी, पुलिस ने हरपाल के शव को कब्जे में लेकर कोतवाली आये और फिर जेसीबी मशीन मंगाकर ट्रक में फंसे संतोष के शव व मोपेड को ट्रक के नीचे से निकलवाया। दुर्घटना में दोनों ही शव क्षत-विक्षत हो गए थे। पुलिस ने जैसे-तैसे दोनों शवों को पंचायत नामा भरवाकर रात में ही पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। दुर्घटना से दोनों ही घरो में कोहराम मचा है। मृतक हरिपाल के बड़े भाई हरिकिशोर ने कोतवाली में ट्रक चालक के विरुद्ध गाड़ी तेज व लापरवाही से वाहन चलाने की तहरीर दी है। मृतक संतोष के चार बच्चे हैं। जिनमें दो पुत्रियां काजल 10 वर्ष, कल्पना 8 वर्ष, पुत्र सूरज 5 वर्ष,सागर 3 वर्ष और पत्नी है। मृतक हरिपाल के बच्चे नहीं हैं। दोनों ही लोग अपनी दुकान से परिजनों का पालन पोषण करते थे। अब संतोष व हरिपाल  के घर में परिवाल को चलाने का संकट उत्पन्न हो गया है।
                 दूसरा हादसा सांडी कोतवाली इलाके के ककेड़ी गांव के पास हुआ। अपने भतीजे के साथ बाइक से ड्यूटी करने जा रहे लेखपाल की सड़क हादसे में मौत हो गई। जबकि भतीजा गंभीर रुप से जख्मी हो गया। सांडी थाना के धोंधी निवासी राजेश द्विवेदी (52) पुत्र कौशल प्रसाद द्विवेदी बुधवार को अपने भतीजे कुलदीप के साथ बाइक पर सवार होकर सवाजपुर तहसील जा रहे थे, वहाँ वह लेखपाल के पद पर तैनात थे। रास्ते में थाना क्षेत्र के ककेड़ी गांव के पास तेज रफ्तार से जा रही कार ने टक्कर मार दी। टक्कर लगने से राजेश प्रकाश द्विवेदी गंभीर रुप से जख्मी हो गए। उन्हें नाज़ुक हालत में जिला अस्पताल लाया गया। जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों के मुताबिक राजेश प्रकाश द्विवेदी तहसील उमरौली के जैतपुर मैं लेखपाल के पद पर तैनात थे। परिजनों के मुताबिक राजेश प्रकाश के दो पुत्र वह तीन पुत्री हैं।
               इसी तरह तीसरे हादसे में हरदोई की शहर कोतवाली इलाके के बावन रोड पर समुदा भिटारी के पास दतेला निवासी राजेश 40 पुत्र उदय को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया। उसको घायल अवस्था मे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां मौत हो गयी। उसके पास से मिले मोबाइल से मामले की सूचना परिजनों को दी गयी। मृतक के भाई नन्हे ने बताया कि राजेश उसकी ससुराल पैदल ही भगतापुर गया था जहां से वापस आते समय अज्ञात ट्रक ने कुचल दिया। चौथा हादसा कोतवाली देहात इलाके के मन्नापूरवा के पास हुआ। यहां जेल रोड पर बैंड बाजे की दुकान चलाने वाले मोहम्मद रज्जाक 60 पुत्र नत्थू निवासी अमीरता पिहानी को अज्ञात वाहन ने कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गयी। वह नानकगंज झाला में रह रही अपनी पुत्री आशा पत्नी गुड्डू के घर गया था और वहीं से वापस आ रहा था। पुलिस ने सभी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।घटनाओं से परिजनों में कोहराम मचा है।