प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

              शहर के एक नर्सिंग होम में प्रसव के दौरान पहले बच्चा की मौत हुई और उसके बाद जच्चा ने भी दम तोड़ दिया। दोनों की मौत की सूचना मिलते ही मृतका की मां और सास ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया और हंगामा काटा। स्वास्थ्य कर्मियों ने घटना की जानकारी यूपी 100 पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया।
                 हरपालपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जुगापुरवा निवासी अनीता देवी (30) पत्नी सुनील को शनिवार की रात प्रसव पीड़ा हुई। परिजन उन्हें लेकर शहर के एक नर्सिंग होम पर भर्ती कराया। सुनील ने इसकी जानकारी अनीता की मां राधेश्री और पिता भैयालाल निवासी दयालपुर कोतवाली मल्लावां को दी। जानकारी मिलते ही वह लोग भी नर्सिंग होम पहुंच गए। जहां पर प्रसव के दौरान पहले बच्चे की मौत हो गई, चिकित्सक बच्चे को निकाल रहे थे उसी दौरान जच्चा की भी मौत हो गई। दोनों की मौत की जानकारी मिलते ही मां और सास प्रेमवती देवी ने नर्सिंग होम में हंगामा काटना शुरू कर दिया और चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया। हंगामा होते देख वहां पर मौजूद कर्मियों ने घटना की जानकारी यूपी 100 पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया।

पिता नहीं कराना चाहते थे बेटी का पोस्टमार्टम

                    मृतका के पिता भैयालाल ने पोस्टमार्टम हाउस पर बताया कि वह अपनी बेटी का पोस्टमार्टम नहीं चाहते थे। बच्चा और बेटी की मौत के बाद मां और सास को गम हुआ और उन लोगों ने हंगामा काटना शुरू किया। जिन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया गया लेकिन इसके बाद भी कर्मियों ने पुलिस को सूचना दे दी और दोनों का पोस्टमार्टम कराया गया। उनकी मौत के बाद शव की भी दुर्गति कर दी गई। जो वह नहीं चाहते थे।