संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

प्रतियोगी और विश्वविद्यालयी छात्रों ने शुरू किया भाजपा भगाओ, रोजगार बचाओ अभियान

भाजपानीत केंद्र और राज्य सरकारों के रोजगार के मुद्दे पर वायदाखिलाफी से नाराज प्रतियोगी और विश्वविद्यालयी छात्रों ने भाजपा भगाओ,रोजगार बचाओ अभियान की संकल्पना की है । जिसमें नगर पंचायत चुनावों में भाजपा को हराने की अपील की जा रही है । साथ ही गैरभाजपाई संघर्षशील युवा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार किया जा रहा है, ताकि रोजगार के मुद्दे पर उसे सबक सिखाया जा सके । इस अभियान का संयोजक सुधांशु बाजपेयी को बनाया गया, टीम में अर्घवान राब्बी, नवाज शरीफ, चन्द्रकान्त वर्मा, आशुतोष मिश्रा, राहुल आनंद, वैभव मिश्र, नसीब आदि लोग मुख्य भूमिका में रहे।

केंद्र और राज्य दोनों ही जगह भाजपा की सरकारें हैं । जो बार – बार नौजवानों को रोजगार देने का वादा करती रहीं हैं । परन्तु स्थिति ठीक इसके उलट है । रोजगार के मुद्दे पर वायदाखिलाफी और उप्र में पिछले 8 महीनों में कोई नयी भर्ती न होने और पिछली भर्तियों को भी रोके जाने से युवा बहुत नाराज है । इसीलिए प्रदेश भर का युवा रोजगार को मुख्य राजनीतिक मुद्दा बनाना चाहता है । झूठे वादों के साथ उप्र में सत्ता में आयी योगी सरकार अपनी जनविरोधी नीतियों के चलते 6 महीनों में ही डिसक्रेडिट हो चुकी है । समाज का लगभग हर वर्ग न सिर्फ इनसे परेशान है बल्कि आक्रोशित है । 1 करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष का वादा करने वाली भाजपा ने उलटे रोजगार छीनने का ही काम ज्यादा किया है । उप्र में इन 6 महीनों में कोई नई भर्तियाँ तो नहीं ही हुई उलटे पिछली सरकार में आयी भर्तियों को भी जाँच के नाम पर फँसा दिया गया । अनुदेशकों को बाहर करने का फरमान दे दिया गया । वही संविदाकर्मी शिक्षामित्रों, आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों को अपना हक़ मांगने पर सिर्फ लाठियां मिल रहीं हैं । कुलमिलाकर इस जनविरोधी सरकार का सबसे बड़ा खामियाज़ा छात्रों-नौजवानों को चुकता करना पड़ रहा है, तो नोटबन्दी-जीएसटी से व्यापारी पहले से ही परेशान है ।
ऐसे में इस आक्रोश और गुस्से को सामूहिक रूप देने के लिए छात्रों ने नगर पंचायत चुनावों में भाजपा भगाओ रोजगार बचाओ अभियान लिया है । इसके तहत हम लखनऊ के निराला नगर, लाजपत नगर,त्रिवेणी नगर, अयोध्यादास नगर, खदरा सहित कई वार्डों के सपा, काँग्रेस, आप आदि के युवा उम्मीदवारों का समर्थन और प्रचार किया गया। अभियान समिति ने सर्वसम्मति से राजधानी की लखनऊ नगर पालिका में मेयर के लिए सपा प्रत्याशी मीरा वर्धन को समर्थन का ऐलान किया है । जल्द ही समिति उनसे मुलाकात कर पूरे शहर में अभियान चलाएगी।