तहसील प्रशासन ने तालाब की भूमि को बुलडोजर चलवाकर कराया अतिक्रमण मुक्त

सण्डीला, हरदोई। तहसील क्षेत्र में प्रशासन का सरकारी जमीन से अतिक्रमण को हटाने और भू-माफियाओं पर कार्रवाई के लिए अभियान जारी है। इसी के तहत रविवार को ग्राम तिलोईया कलां परगना व तहसील सण्डीला में हनीफ पुत्र साकिर अली व रहीश पुत्र शमशाद ने वर्षों से तालाब की भूमि पर कब्जा कर रखा था। उक्त तालाब की भूमि का रकबा 5.780 हेक्टेयर हैं। जिसकी कुछ भाग पर यह भूमाफिया खेती करते थे। 

शासन के निर्देश पर तहसीलदार सण्डीला अम्बिका चौधरी की उपस्थित में क्षेत्रीय लेखपाल सुशील कुमार गुप्ता भूमि की पैमाइश कर निशानदेही की। वहीं तहसीलदार के सामने भूमि की मेढ़ें जेसीबी बधवाई गई। जिससे भू माफियाओं से उक्त भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराया गया। तहसील प्रशासन द्वारा लगाता भूमाफियाओं पर की जा रही ताबड़तोड़ कार्यवाही से भूमाफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। 

तहसीलदार अंबिका चौधरी ने बताया मुख्यमंत्री के आदेश के बाद तहसील प्रशासन प्रत्येक गांव से सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त करा रही है। यह अभियान चलता रहेगा, किसी भी भूमाफिया को बख्शा नहीं जाएगा। गांवों में चल रहे भूमि विवादों को समाप्त करना है। अवैध कब्जे हटाने के बाद जो लोग दोबारा से कब्जा करेंगे, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी
       
इस अवसर पर तहसीलदार सण्डीला अंबिका चौधरी, क्षेत्रीय लेखपाल सुशील कुमार गुप्ता, ग्राम प्रधान व सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – पी०डी० गुप्ता