ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

बिना मास्क लगे व्यक्तियों के ज़रूर करें चालान

बदायूँ: डीएम, एसएसपी ने उझानी स्थित कोरोना वार्ड एल-1 का निरीक्षण कर मरीजों के लिए प्रतिदिन गुणवत्तापूर्वक भोजन देने, बेडशीट बदलने, शौचालय साफ रखने, मनोरंजन के लिए टीवी आदि की व्यवस्था करने के चिकित्सकों को निर्देश दिए हैं। एल-1 की निरीक्षण में दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने संतोष जताया।

शनिवार को जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने उझानी में लाॅकडाउन का निरीक्षण करते हुए बिना मास्क लगाए व्यक्तियों एवं दो पहिया वाहन पर जा रहे दो व्यक्तियों के रोक कर चालान किए। डीएम ने कहा कि कोरोना के आंकड़े दिन प्रति दिन बढ़ते ही जा रहे हैं, इसके प्रति सभी को विशेष सर्तकता बरतने की ज़रूरत है। शासन के निर्देशानुसार बाहर निकलने वाले सभी नागरिकों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना अति आवश्यक है। मास्क न पहनने वालों पर पुलिस द्वारा चालान का प्रावधान है। इसलिए सुनिश्चित करलें कि बाहर निकलते समय मास्क पहनकर ही निकलें। किसी अन्य व्यक्ति के साथ निकलते है तो दो मीटर की दूरी बनाए रखें। भीड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज़ करें, समय का सदोपयोग करते हुए ज्यादा से ज्यादा समय अपने घर में ही बिताएं। जिला प्रशासन ने छूट देते हुए दुकानों का रोस्टर बनाया गया है, जिसके अनुसार सप्ताह में दो बार दुकानें खुलेंगी। उन्होंने एसएचओ को निर्देश दिए कि जो दुकान रोस्टर के अनुसार दुकानें नहीं खोल रहे हैं, उनका चालान कीजिए। दो पहिया वाहन पर चालक ही रहेगा और चार पहिया वाहन पर 2-3 से ज्यादा न बैठे, साथ ही शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रहें, जिससे संक्रमण का खतरा न बढ़े। सीएचसी उझानी में एल-1 व्यवस्था है, जिसमें कोरोना के मरीजों को भर्ती किया जाता है। चिकित्सक पीपीई किट से लैस होकर यहां कार्य करते हैं और वह डिस्पोज़ल बर्तनों में ही भोजन करते हैं, जो प्रयोग उपरान्त डिस्पोज़ कर दिए जाते हैं, जिससे संक्रमण का खतरा बिलकुल भी नहीं है। इसलिए घबराने की कतई ज़रूरत नहीं है। इनसे किसी प्रकार का संक्रमण नहीं फैलेगा, इसलिए कोरोना यौद्धाओं का सहयोग करें, डोर टू डोर डिलीवरी करने वालो को इनसे किसी भी प्रकार से घबराने की आवश्यकता नहीं है, यह पूरी तरह से सुरक्षित हैं। अस्पताल से किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी। दिक्कत मास्क न पहनकर सार्वजनिक स्थल पर जाने से होगी। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पूर्णतया पालन करें।

एसएसपी ने कहा कि कोरोना दिनोदिन भारत वर्ष में बढ़ता ही जा रहा है। जनपद में भी 21 पाॅजीटिव केस आ चुके हैं। दुकानदार फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं, भीड़ को दुकानों पर एकत्रित न होने दें। इतना समझाने पर समझ में नहीं आ रहा है, पुलिस या किसी अधिकारी को देखकर ही मास्क लगा रहें हैं। इससे उन्ही का नुकसान है, जाने अनजाने कोरोना की चपेट में आ गए तो दिक्कत में पड़जाओगे। उन्होंने पुलिस को निर्देश दिए कि बिना मास्क लगे सभी व्यक्तियों का चालान करें। बिना मास्क लगाए जा रहे लोगों की डांट लगाकर चालान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के भ्रम में न रहे कि उन्हें कुछ नहीं हो सकता। एहतियाद बरतना बहुत ज़रूरी है।

url and counting visits