मतदान आपकी जिम्मेदारी, ना मज़बूरी है। मतदान ज़रूरी है।

हिस्ट्रीशीटरों जिला बदर की रोजाना खटकाई जा रही कुंडी

                    निकाय चुनाव में खुराफातियों और दबंगों पर पुलिस की तिरछी नजर है।हिस्ट्रीशीटरों और जिला बदर अपराधियों की जहां रोजाना कुंडी खटकाई जा रही है वहीं अब पुलिस मतदान को प्रभावित करने वाले लोगों को चिन्हित कर उन्हें लाल कार्ड थमाएगी। फिर चुनाव तक उनकी हर गतिविधि पर पुलिस की नजर रहेगी और किसी भी बवाल की आशंका पर उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा।
                शांति पूर्वक चुनाव को संपन्न कराने की तैयारी में जुटी पुलिस ने 7100 से अधिक लोगों पर शांति भंग करने की आशंका में कार्रवाई की है साथ ही यह कार्यवाही जारी भी है। पुलिस मतदान को प्रभावित करने वाले दबंगों को चिन्हित कर रही है और पुलिस उन्हें लाल कार्ड जारी करेगी। फिर उनकी हर गतिविधि जैसे वह कहां जाते, किस किस से बात करते कौन कौन उनके घर आता आदि पूरी जानकारी पुलिस जुटाती रहेगी। जरूरत पड़ने पर उनका मोबाइल सर्विलांस पर लिया जा सकता है।पुलिस के अनुसार जो लोग चुनाव में बवाल कर सकते हैं उन्हें मतदान वाले दिन घर में ही नजरबंद किया जा सकता है या तो ऐसे लोगों को पुलिस थाने पर बैठा लेगी और मतदान समाप्त होने के बाद ही छोड़ा जाएगा।
            एसपी विपिन कुमार मिश्र ने स्पष्ट किया है कि चुनाव में गड़बड़ी की तो खैर नहीं है। चिन्हित खुराफातियों को पुलिस लाल कार्ड देकर उन्हें दायरे में रहने की हिदायत देगी। फिर अगर चुनाव के पहले या मतदान के दिन कोई खुराफात की तो न केवल उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी बल्कि घर का बोरी बिस्तर भी उठा लिया जाएगा।निकाय चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं। समाज के असमाजिक तत्वों के विरुद्ध शांति भंग करने की आशंका पर कार्रवाई की जा रही है। जहां छोटे गुंडों पर बिना गुंडाएक्ट लगाया जा रहा है वहीं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर गैंगेस्टर और जिला बदर की कार्रवाई हो रही है। उसी कड़ी में पुलिस ने गड़बड़ी करने वाले लोगों और उनके गांवों को भी चिन्हित करा लिया है। हर जगह से खुराफातियों को चिन्हिंत कराकर उन्हें नोटिस जारी किया जा रहा है।