कानपुर में दबंगों ने दिया खौफ़नाक वारदात को अंज़ाम, दो महिलाओं की पिटाई में एक महिला की मौत

अवनीश मिश्र, लखनऊ

कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र में दबंगों ने खौफनाक वारदात को अंजाम दिया है । जिसने उत्तर प्रदेश की महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रशासन और सरकार के ऊपर भारी सवाल खड़े कर दिए हैं। सरेआम दो महिलाओं की पिटाई में एक महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

आइए आपको बताते चलें पूरा मामला

बीती 9 जनवरी की रात महिलाओं की चीख-पुकार से पूरा प्रदेश दहल उठा सूत्रों के अनुसार 9 जनवरी की रात करीब आधा दर्जन गुंडों ने थाना चकेरी के इलाके में एक घर पर अचानक हमला बोल दिया और घर से दो बहनों को मारते पीटते घसीट कर घर से बाहर बीच सड़क पर ले आए और दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। एक गुंडे ने तो बेरहमी की हदों को पार कर महिला के मुंह पर अपने जूतों से मार मार कर उसका मुंह कुचल दिया।

पीड़ितों के मुताबिक 9 जनवरी की वारदात के तार 2018 में नाबालिग को अगवा कर बलात्कार के प्रयास से जुड़े हैं, आरोप के मुताबिक आरोपियों ने मृतका की नाबालिक बच्ची को अगवा कर उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया था।

जिसके बाद पोक्सो एक्ट के तहत दो आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई थी आरोप है कि जेल से बाहर आने के बाद दोनों आरोपियों ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दे डाला।

आरोप यह भी है कि दबंगों द्वारा पीड़ित पर केस वापस लेने का दबाव भी बनाया जा रहा था मृतका की बहन ने आरोप लगाते हुए या भी कहा कि आरोपी उनकी संपत्ति पर कब्जा कर उनकी संपत्ति हड़पना चाहते हैं, वही कानपुर पुलिस ने इस पूरे मामले के लिए एक नई कहानी ही सामने रख दी एसएसपी अनंत देव तिवारी के मुताबिक यह आपसी मारपीट का मामला है जिसमें से तीन आरोपी गिरफ्तार भी हो चुके हैं जबकि दो आरोपी अभी भी फरार हैं।

लेकिन सबसे बड़ा सवाल जो आज भी सब के दिलों में घर करके बैठा है क्या हमारे देश हमारे प्रदेश में किसी भी सरकार और प्रशासन के बीच महिलाएं सुरक्षित हैं