ठंड से ठिठुरती अंधेरी रात में डीएम ने रैन बसेरों का औचक निरीक्षण किया

लगातार बढ़ती सर्दी और ठिठुरन से हरदोई का जनमानस परेशान है । जिला अधिकारी पुलकित खरे ने आधी रात को निकलकर अलाव तथा रैन बसेरों की जमीनी हकीकत को देखा। जिलाधिकारी को रात में सड़कों पर देखकर लोग हैरान हो गए। उन्होंने रैन बसेरों में सो रहे लोगों से भी मुलाकात की ।

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने जिला अस्पताल जिला महिला अस्पताल रेलवे स्टेशन रोडवेज बस अड्डा जाकर सभी रैन बसेरों का औचक निरीक्षण किया और वहां रात में रुके लोगों से बातचीत की और और उन्हें कंबल बांटे। जिलाधिकारी ने मौके पर ही अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने की सलाह दी। पिछले कुछ दिनों से हरदोई तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश में ठंड से तापमान लगातार नीचे गिरता जा रहा है । ऐसे में घर से बाहर रहने वाले और यात्रा करने वाले लोगों को अधिक परेशानी उठानी पड़ रही है। घर से बाहर निकले लोगों को रैन बसेरे और अलाव का ही सहारा है।

मिडनाइट में एक्शन में आए जिलाधिकारी ने हरदोई जिला महिला चिकित्सालय और पुरुष चिकित्सालय पहुंचकर रैन बसेरों की स्थिति जानी । उसके बाद वहां से उन्होंने सीधे रेलवे स्टेशन का रुख किया। रैन बसेरे में लोगों से हालचाल पूछा। रास्ते में चौराहे पर खड़े होकर उन्होंने रोड के किनारे जल रहे अलाव को भी देखा। जिलाधिकारी लगातार अपने साथ चल रहे एडीएम, तहसीलदार व राजस्व कर्मियों को सर्दी से बचाव के टिप्स देते नजर आए।