दूध डेयरी में छापा, 27 हजार लीटर मिलावटी दूध सीज

6 माह पूर्व डेयरी पर पड़े छापे में मिले थे हानिकारक केमिकल, डेयरी में यूरिया, मिल्क पाउडर सहित अन्य हानिकारक केमिकल बरामद

  •            प्रशासन की कमजोरी और नैतिक निम्नता के कारण फल-फूल रहे हैं ये काले कारोबार…

हरदोई की औद्योगिक क्षेत्र में डेयरी संचालक के यहा खाद्य सुरक्षा टीम एवं तहसील प्रशासन ने छापामार कार्रवाई की तो नगर एवं देहात क्षेत्र के कृत्रिम दूध बनाने वालों में हड़कंप मच गया। नगर में भी कृत्रिम चीजें बनाने वाले लोग अपने प्रतिष्ठानों के शटर गिराते देखे गए। वही एक दूध डेयरी से नमूने लेकर जाच के लिए भेजा गया है। यहां करीब 27 हजार लीटर दूध 2 टैंकर सीज किया गया।

खाद्य सुरक्षा की असिस्टेंट कमिश्नर शीला शुक्ला के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम एवं तहसील एवं पुलिस प्रशासन के साथ औद्योगिक क्षेत्र सण्डीला में दुर्गा इंटरप्राइजेज के नाम से संचालित फर्म अभिषेक डेयरी पर छापामार कार्रवाई की, जहाँ दूध के नमूने लिए गए। यहाँ पर अधिकारियों को मिलावट एवं कृत्रिम दूध की शिकायत मिली थी । जाँचदल को यहाँ बड़ी मात्रा में मिलावटी सामान व करीब 27 हजार लीटर मिलावटी दूध बरामद हुआ जिसको सीज किया गया और सैम्पल लिया गया। 6 माह पूर्व यहां छापा पड़ा था तब भी नकली दूध मिला था। जिसका सैम्पल लिया गया था। बताया जाता है कि यह व्यक्ति दूध डेयरी चलाता है तथा कृत्रिम दूध बनाने का व्यापक स्तर पर काम करता है।