कोथावाँ प्रा०वि० का हाल, बच्चों को दूध और फल नहीं दे रहे जिम्मेदार

अद्वैत फॉउंडेशन एवं स्पेक्ट्रम ग्रुप ने मनाया युवा दिवस (स्वामी विवेकानंद जन्मतिथि)

जमौली, कुरेभार स्थित स्पेक्ट्रम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में राष्ट्रीय युवा दिवस अनूठे ढंग से मनाया गया। युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंती को मनाने के लिए अद्वैत फॉउंडेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित स्पेक्ट्रम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में उनका चित्र उकेरा गया और पुष्पांजलि दी गयी।

इस अवसर पर ट्रस्ट एवं स्पेक्ट्रम ग्रुप के चेयरमैन आनंद सावरण ने कहा कि “उत्तिष्ठत जाग्रत प्राप्य वरान्निबोधत” का संदेश देने वाले स्वामी विवेकानंद के आदर्शों और विचारों पर चलकर ही युवा पीढ़ी स्वर्णिम भारत के स्वप्न को साकार कर सकती है।

स्पेक्ट्रम हाई फार्मेसी कॉलेज के निदेशक डॉ० आशीष दीक्षित ने कहा कि यह दिन मानकर हम सभी युवाओं में स्वामी जी का संदेश पहुँचाते हैं। स्पेक्ट्रम हाई एकेडमी के प्रधानाचार्य कमल भार्गव ने कहा कि व्यावहारिक तौर पर स्वामी जी के विचारों को जीवन मे उतारना ही उनको हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

स्पेक्ट्रम हाई फार्मेसी कॉलेज के प्राचार्य डॉ० नीलकण्ठ मणि पुजारी ने बताया कि स्वामी विवेकानंद जी का संदेश जन-जन तक पहुँचे इसके लिए ही उन्हें युवा दिवस के रूप में याद किया जाता है क्योंकि विवेकानंद जी का विश्वास युवा पीढ़ी में ही था, इन्हीं युवाओं में से देश का जागरण करने वाले कार्यकर्ता तैयार होकर निकलेंगे।

इस अवसर पर स्पेक्ट्रम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के सभी फैकल्टी, स्टाफ और कर्मचारी उपस्थित रहे। फार्मेसी स्टाफ रत्नेश पांडेय ने स्वामी विवेकानन्द जी का बहुत ही सुंदर चित्र जमीन पर उकेरा, जिसपर पुष्पांजलि समर्पित की गयी।