संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

विकास तथा निर्माण कार्यों को मानक व गुणवत्तापरक रूप में निर्धारित समय में पूर्ण करायें :- पुलकित खरे

तहसील सवायजपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित समस्त राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब पट्टा धारक व सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले भूमाफियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराते हुए जेल भेजें। उन्होने कहा कि अधिकारी ग्रामीण क्षेत्र में भारत एवं प्रदेश सरकार के होने वाले विकास तथा निर्माण कार्यों को मानक व गुणवत्ता परक निर्धारित समय में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

राशन वितरण की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि अपात्र कार्ड धारकों के राशन कार्ड निरस्त किये जाये तथा पात्र लोगों को प्रतिमाह नियमित राशन उपलब्ध कराया जायें। विद्युत विभाग की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र के खराब ट्रांसफार्मर को तीन दिन में बदलवाने के साथ शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युती आपूर्ति रोस्टर के अनुसार करायें। वृद्धा, निराश्रित एवं दिव्यांग पेंशन के सम्बन्ध में श्री खरे ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पात्र लोगों की पेंशन बन्द हो गयी है उसे शीघ्र चालू करायें तथा नये पेंशनरों का सत्यापन कराकर उन्हें भी पेंशन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि शासन, सम्पूर्ण समाधान व थाना दिवस, लोकवाणी तथा जनता मिलन से प्राप्त होने वाली शिकायतों का भी निस्तारण गुणवत्ता परक तय समयसीमा में करें, शिकायतों का निस्तारण समय से न करने वाली विभागाध्यक्ष के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

इस अवसर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने उपस्थित पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र के गरीब व असहाय लोगों को परेशान करने वाले अपने क्षेत्र के दबंग एवं अपराधिक लोगों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करें। आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस में 56 शिकायतें प्राप्त हुए जिनमें से 21 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी एसके रावत, डीएफओ राकेश चन्द्रा, उप जिलाधिकारी सवायजपुर, उप निदेशक कृषि डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी, बीडीओ, सीडीपीओ, सीओ व थानाध्यक्ष आदि मौजूद रहे।