जिलाधिकारी ने किया मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी सेण्टर का सघन निरीक्षण

हरदोई– जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आज सीतापुर रोड पर निर्माणाधीन मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) सेण्टर का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सेण्टर के टीन शेड, पानी निकास एवं इंटरलॉकिंग की खराब गुणवत्ता पर नाराजगी व्यक्त की। 

जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद, हरदोई रवि शंकर शुक्ला को निर्देश दिये कि एमआरएफ सेण्टर की सारी कमियों को संबंधित निर्माण एजेंसी ठीक कराये और जब तक कार्य गुणवत्तापरक न हो जाये एजेंसी का भुगतान नहीं किया जायेगा।

निरीक्षण के दौरान सेण्टर पर पॉलीथीन एवं अन्य खराब कचरे से बनने वाले उत्पादों के संबंध में अधिकारियों ने जानकारी दी। सूखे एवं गीले कचरे को अलगकर खाद बनाने के बारे में भी जिलाधिकारी को जानकारी दी। सेण्टर पर विद्युत कनेक्शन तथा लिंक रोड से सेण्टर तक आने वाली सड़क का निर्माण कराने के निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिये।

इसके बाद जिलाधिकारी ने ग्राम मन्नापुरवा में संचालित 220/132 केवीए विद्युत उपकेन्द्र का निरीक्षण किया। विद्युत विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिये कि विद्युत कर्मचारीगण हड़ताल का ध्यान रखते हुए अतिरिक्त व्यवस्था बनाये रखे और जनपद के किसी भी उपकेन्द्र पर विद्युत आपूर्ति बाधित न होने दें। उन्होने निर्देश दिये कि विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं को देखते हुए लोकल फाल्ट भी तत्काल ठीक करायें तथा संबंधित उपकेन्द्र के विद्युत अधिकारी अपने उपकेन्द्रों पर उपस्थित रहकर समस्याओं का निराकरण करायें। उपकेन्द्र की खराब सड़क के संबंध में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को सड़क ठीक कराने के निर्देश दिये। इस अवसर पर तहसीलदार सदर, अधिशासी अभियंता विद्युत प्रथम, द्वितीय सहित अन्य विद्युत विभाग के अधिकारी तथा लेखपाल आदि उपस्थित रहे।